Move to Jagran APP

यूपी में शादी कराने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

बांका। एसडीपीओ प्रेमचन्द्र सिंह की पहल पर लड़की को बहला फुसला कर शादी कराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 10:32 PM (IST)
यूपी में शादी कराने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
यूपी में शादी कराने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

बांका। एसडीपीओ प्रेमचन्द्र सिंह की पहल पर लड़की को बहला फुसला कर शादी कराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक लड़की को उत्तर प्रदेश ले जाने के दौरान तीन पुरुष, दो महिला को नकदी व जेवर के साथ बेलोरो को पकड़ने में सफलता मिली है।

loksabha election banner

अभी तक की जांच में इस पूरे गिरोह की सरगना कटोरिया की महिला नीलम देवी और चांदन के पहाड़पुर का एक युवक गिरिधारी तांती को बताया गया है। इस गिरोह से बचाई गयी एक महिला कटोरिया थाना के मचनवा गांव की विधवा सुकनी देवी तीन बच्चों की मां है। उसे इस गिरोह द्वारा 70 हजार में लालू यादव से शादी के लिए ले जाया जा रहा था। वहीं, अमिता बासने को भी उसके सूरदास पुत्र तनुज बासने की शादी की बात भी 90 हजार में नीलम औऱ गिरिधारी द्वारा तय की गई थी। विधवा महिला सुगिया देवी के आवेदन पर नीलम शर्मा और चालक रविद्र गिरी, लालू यादव एवं गिरिधारी तांती को आरोपित बनाया बनाया गया है, जबकि गिरिधारी पुलिस पकड़ में आने से पूर्व भागने में सफल हो गया। सुगिया देवी ने बताया कि सोमवार की सुबह जब वह अपने खेत में धान काटने जा रही थी। उसी समय नीलम और गिरिधारी ने उसे नौकरी दिलाने के नाम पर एक बोलेरो में बैठने को कहा। जिसपर पहले से अन्य लोग बैठे थे। जंगली रास्ते से उसे लेकर चांदन थाना के बघवा जंगल में गिरिधारी तांती नीलम से 20 हजार लेकर गाड़ी से उतर गया। तब मुझे बेचे जाने की शंका हुई। उसके बाद सुपाहा गांव के पास एक बड़े ब्रेकर पर वाहन धीरे होते ही वह उतर कर हल्ला करने लगी। जिससे सुपाहा गांव के ग्रामीणों ने वाहन को रोक कर पुलिस को सूचना देकर सभी को थाना पहुंचाया। थाने पर एसडीपीओ प्रेमचन्द्र सिंह ने सभी से पूछताछ कर एक लाख तेईस हजार औऱ गहना बरामद किया है। मुख्य सरगना गिरिधारी तांती को पकड़ने के लिए प्रयास किया जा रहा है। गिरफ्तार नीलम देवी, रविद्र कुमार, लालू यादव थाना सिहोरा जिला सम्बल यूपी को बांका जेल भेज दिया गया है, जबकि शादी के लिए यूपी से आयी अमिता औऱ उसके अंधे पुत्र तनुज बासने थाना गिनोर जिला सम्बल यूपी को थाने में बांड भरवा कर छोड़ दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.