Move to Jagran APP

थाने के सामने सड़क पर खड़े वाहनों से हर दिन लग रहा जाम

संस बांका अतिक्रमण हटा कर थक चुकी बांका पुलिस अपने ही सदर थाना के सामने सड़क पर खड़ी दर्जन भर वाहनों का अतिक्रमण नहीं हटा सकी है। वर्षों से ये खहटरा वाहन सड़क को दोनों तरफ कर संकरा कर चुकी है। थाना की पुलिस इसे हटाने में सफल नहीं हो सकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 10:11 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 10:11 PM (IST)
थाने के सामने सड़क पर खड़े वाहनों से हर दिन लग रहा जाम
थाने के सामने सड़क पर खड़े वाहनों से हर दिन लग रहा जाम

फोटो- 17बीएन 10, 11,12

loksabha election banner

- कई लोग वाहन से टकराकर हो चुके हैं चोटिल

- स्थानीय लोगों ने एसपी से पहल करने का किया अनुरोध

संस बांका : अतिक्रमण हटा कर थक चुकी बांका पुलिस अपने ही सदर थाना के सामने सड़क पर खड़ी दर्जन भर वाहनों का अतिक्रमण नहीं हटा सकी है। वर्षों से ये खहटरा वाहन सड़क को दोनों तरफ कर संकरा कर चुकी है। थाना की पुलिस इसे हटाने में सफल नहीं हो सकी है। नतीजा, हर दिन आने जाने वाले वाहनों के लिए साथ पैदल यात्रियों को भी इस जगह पर जाम का सामना करना पड़ रहा है। आड़ी-तिरछी लगी दुर्घटनाग्रस्त वाहनों की वजह से बाइक और आटो सवार भी दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। स्थानीय लोगों ने एसपी डा. सत्यप्रकाश से इस दिशा में पहल करने का अनुरोध किया है। कई बार वाहनों को जब्त कर समुखिया स्थित पुलिस लाइन में लगाया जाता रहा है, लेकिन फिर कुछ दिन से थाना के आगे जब्त वाहन को लगाया जा रहा है। इनमें से कई वाहन ऐसे है जिसमें बालू व गिट्टी लदा है। साथ ही कई वाहन क्षतिग्रस्त हालत में लगा हुआ है। यहां पर एकतरफा वाहन लगने से कई बार लोग रात के अंधेरे में चकमा खाकर चोटिल हो चुके है। कचहरी वाले दिन अक्सर इस वाहन के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

---------

ज्यादातर वाहन जब्त की हुई

डीटीओ अशोक कुमार ने बताया कि वैसे तो कोई सरकारी जगह चिन्हित नहीं है। ओवरलोड सहित अन्य वाहनों को जब्त कर वो थाना को सुपुर्द करते हैं। थाना में पहले से ही जगह का काफी अभाव है। जिसके कारण वाहनों को सड़क किनारे एक्सल खोलकर पार्क किया जाता है।

----------------------

बोले लोग

--

फोटो: 17 बीएएन 11

थाना के पास खड़े वाहन से हमेशा दुर्घटना की आशंका लगी रहती है। उनके पास खुद का कार है, लेकिन थाना के पास देर रात पास करते समय सावधानी बरतनी पड़ती है। हर दिन उक्त जगह पर जाम की समस्या होती है। प्रशासन से इस दिशा में पहल करने की जरुरत है।

राहुल कुमार, विजयनगर

-------------

फोटो: 17 बीएएन 12

यहां पर लगने वाला सभी वाहन काफी बड़ा है। यहां पर पहले से ही पुलिस की पहरेदारी वाहन जांच के लिए लगा रहता है। जिसके कारण कई युवक तेज बाइक भगाने में इस वाहन से जाकर सीधा टकरा जाते हैं। विभाग को जब्त वाहन खड़ा करने के लिए एक उचित जगह तलाश करनी चाहिए।

मिक्कू झा, नयाटोला

---------------

कोट

थाना के सामने कचहरी और कोर्ट है। इससे निश्चित रूप से लोगों को परेशानी हो रही होगी। सुरक्षा के लिहाज से भी यह ठीक नहीं है। इसे अविलंब हटा कर थाना के सामने सड़क को ठीक किया जाएगा। जब्त वाहनों को दूसरे जगह रखा जाएगा। इसके लिए संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है।

डा. सत्यप्रकाश, एसपी, बांका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.