Move to Jagran APP

'100 साल में धरती खत्म हो जाएगी... ', Nitish Kumar का दावा, बिहार CM बोले- मैंने मोबाइल फोन देखना भी छोड़ा

Chief Minister Nitish Kumar बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। यह बात खुद सीएम ने ही कही है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि अगले 100 साल में धरती खत्म हो जाएगी। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है। सीएम नीतीश कुमार ने यह दावे बांका के अमरपुर में आयोजित की गई जनसभा में संबोधित करते हुए किए।

By Shambhu Dubey Edited By: Yogesh Sahu Published: Fri, 19 Apr 2024 05:44 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 05:44 PM (IST)
'100 साल में धरती खत्म हो जाएगी... ', Nitish Kumar का दावा, बिहार CM बोले- मैंने मोबाइल फोन देखना छोड़ा

जागरण टीम, अमरपुर (बांका)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दावा किया है कि धरती 100 साल में खत्म हो जाएगी। सीएम ने इसकी वजह भी विस्तार से बताई है। नीतीश कुमार का कहना है कि मोबाइल फोन की वजह से ऐसा होगा। यही वजह है कि उन्होंने मोबाइल फोन देखना भी छोड़ दिया है।

loksabha election banner

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को यह दावा बांका के अमरपुर में आयोजित चुनावी सभा में लोगों को संबोधित करते हुए किया।

अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2019 में पता चला था कि अगले सौ साल में दुनिया खत्म हो जाएगी। इसके बाद से मोबाइल फोन देखना और इस्तेमाल करना बंद कर दिया। बता दें कि सीएम यहां जदयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के पक्ष में आयोजित सभा में प्रचार के लिए आए थे।

सब मर जाएंगे : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच से भाषण के दौरान एक नेता को मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हुए देखकर ये सारी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हम भी पहले देखते थे। दिल्ली में थे, तब से ही देखते रहते थे, तब बहुत कम था।

उन्होंने कहा कि बाद में हमें पता चला कि ये (मोबाइल) इतना बढ़ गया है कि 100 साल में धरती खत्म हो जाएगी। पहले भी, जब धरती खत्म हुई है.. यही आ गया है और एक-एक आदमी देखते रहिए, हर चीज भूल जाएगा...। सब चीज एक ही बार में खत्म हो जाएगा। सब भूल जाएगा और सब मर जाएगा। हम सबको मना करते हैं लेकिन सब इसी को (मोबाइल) देखते रहता है।

बाद में सीएम बोले- मैं तो मजाक कर रहा था

इसके बाद नीतीश कुमार ने हंसते हुए कहा कि वो तो मैं मजाक कर रहा हूं इनसे, लेकिन क्या कीजिएगा। पॉपुलर है तो आजकल देखिएगा ही। हम क्यों कुछ करेंगे, लेकिन हम देखना छोड़ दिए। हमको लगा बड़ी खराब चीज है, ये तो एकदम।

सीएम ने इतनी बातें क्यों कहीं?

दरअसल, सीएम सभा में साइकिल योजना के बारे में बता रहे थे। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि भूलिएगा मत, याद रखिएगा। अब चलता (मोबाइल) है तो याद ही नहीं रखता है। इसी दौरान उनकी नजर मंच पर बैठे जदयू नेता पर भी पड़ी जो कि मोबाइल फोन में कुछ देख रहे थे। इसके बाद वह कुछ देर तक मोबाइल फोन के नुकसान के बारे में बताते रहे। इसी क्रम में उन्होंने धरती के खत्म होने की बात कही।

हर क्षेत्र में हो रहा है विकास : सीएम

मुझमें थोड़ी सी जगह भी नहीं नफरत के लिए, मैं तो हर वक्त मोहब्बत में भरा रहता हूं.. उक्त शेर की पंक्तियों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अमरपुर के डुमरामा उच्च विद्यालय मैदान में अपने चुनावी भाषण में सुनाया। बिहार में विकास के साथ सामाजिक सौहार्द की बात कही।

इसे और मजबूत करने के लिए लोकसभा चुनाव में जदयू प्रत्याशी गिरिधारी यादव के पक्ष में मतदान करने की लोगों से अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए विश्व बैंक से कर्ज लेकर स्वयं सहायता समूह का गठन किया और जीविका दीदी का नाम दिया।

कहा कि वर्तमान में राज्य में 10 लाख 51 हजार स्वयं सहायता समूह हैं, जिसमें एक करोड़ 31 लाख जीविका दीदी की संख्या है। जो पूरे देश में बाद में आजीविका का नाम दिया गया।

इसके अलावा पंचायत चुनाव में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण, सरकारी सेवा में 35 प्रतिशत आरक्षण सहित खासकर बांका में हर क्षेत्र में विकास विकास किए जाने की बात कही।

वहीं, सभा को राज्य सभा सांसद संजय झा ने संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में पहले सरकारी सेवकों को वेतन देने के रुपये नहीं थे, तब के बजट से अब का बजट कई गुणा बढ़ा है।

यही कारण है कि बिहार तेजी से विकास की दिशा में बढ़ रहा है। उन्होंने मंत्री जयंत राज कुशवाहा की तारीफ करते हुए कहा कि भवन निर्माण विभाग महत्वपूर्ण विभाग है। जिससे पटना में म्यूजियम सहित अन्य बड़े-बड़े सरकारी भवन का निर्माण किया गया है।

वहीं, भवन निर्माण मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने संबोधित करते हुए कहा कि बांका पिछड़ा जिला के श्रेणी में था।

लेकिन अब गांव-गांव में सड़क, लघु जल संसाधन मंत्री रहते पोखर, तालाब एवं सिंचाई स्त्रोतों का उन्नयनीकरण किया गया। 

भदरिया पुरातात्विक स्थल में खोदाई कार्य शुरू होना सहित अन्य विकास कार्य किए गए हैं। जबकि, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार हर क्षेत्र में विकास कर रहा है।

बांका में भी काफी विकास हुआ है। लोकसभा चुनाव में एनडीए की सरकार बनने पर बिहार में विकास की गति और पकड़ेगी।

पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में देश में विकास की एक लंबी लकीर खींची गई है।

तीसरी बार उन्हें प्रधानमंत्री बनाने के लिए जदयू प्रत्याशी गिरिधारी यादव के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

सभा को सुल्तानगंज विधायक ललित मंडल, पूर्व विधायक मनीष कुमार, डॉ. मृणाल शेखर सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया। सभा का संचालन भाजपा जिलाध्यक्ष ब्रजेश मिश्रा ने किया।

इस अवसर पर नपं अध्यक्ष रीता साहा, नीलम सिंह पंकज दास, गणेश लाल दास सहित अन्य एनडीए कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'मेरे चाचा का अपहरण करके...' Tejashwi Yadav ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

Bihar Politics: लालू ने छपरा पहुंचते ही सबसे पहले किया ये काम, बेटी रोहिणी को जिताने के लिए कर ली प्लानिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.