Move to Jagran APP

मिशन इंद्रधनुष अभियान के सफल संचालन के लिए बैठक

संवाद सूत्र रजौन (बांका) बचों को पूर्ण टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. ब्रजेश कुमार की अध्यक्षता में सभी एएनएम की बैठक आयोजित की गई। कोविड-19 महामारी के दौरान नियमित टीकाकरण की गतिविधियों के मजबूती के उद्देश्य सरकार के निर्देश पर फरवरी से अप्रैल माह तक सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान का आयोजन किया जाना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:35 PM (IST)
मिशन इंद्रधनुष अभियान के सफल संचालन के लिए बैठक
मिशन इंद्रधनुष अभियान के सफल संचालन के लिए बैठक

25बीएन 20

loksabha election banner

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : बच्चों को पूर्ण टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. ब्रजेश कुमार की अध्यक्षता में सभी एएनएम की बैठक आयोजित की गई। कोविड-19 महामारी के दौरान नियमित टीकाकरण की गतिविधियों के मजबूती के उद्देश्य सरकार के निर्देश पर फरवरी से अप्रैल माह तक सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान का आयोजन किया जाना है। इसमें ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में घर-घर जाकर सर्वे करके नियमित टीकाकरण से वंचित बच्चों की सूची तैयार किया जाना है। एक जनवरी 2020 के उपरांत जन्म लिए वैसे सभी बच्चों का पंजीकरण किया जाना है। पंजीकरण से वंचित गर्भवती महिलाओं का भी पंजीकरण आरसीएच पोर्टल पर कराया जाना है। इसके लिए सभी एएनएम का पंजीकरण कर आईडी उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के अलावा स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन, यूनिसेफ प्रतिनिधि विक्रम कुमार, केयर इंडिया प्रतिनिधि प्रणोपम सिंह एवं सभी एएनएम मौजूद थे।

----

झपटमार ने मछली व्यवसायी का 40 हजार नकद उड़ाया

संसू, बौंसी, बांका : थाना क्षेत्र के श्यामबाजार यूको बैंक में जमा करने गए मछली विक्रेता किशोरी मंडल का 40 हजार रुपये झपटमार गैंग ने झपट कर कार से फरार हो गया। उक्त व्यक्ति पालीथिन बैग में पैसा रख कर बैंक जमा करने गया था। बैंक की पर्ची भरा भीड़ काफी थी। इसी बीच उसे लघुशंका लग जाने से पालीथिन बैग में रखा पैसा हाथ में लिए बाहर निकल गया। सड़क के रास्ते लघु शंका करने के लिए नहर किनारे जाने में दो युवकों ने पैसा से भरे बैग झपट कर वहां लगी सफेद रंग की आल्टो कार पर बैठकर फरार हो गया। पुलिस को इसकी सूचना दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.