ससमय टीका लेने वालों को मिला पुरस्कार

संवाद सहयोगी बौंसी (बांका) गुरुवार को रेफरल अस्पताल में टीका लीजिए इनाम जीतिए में लोगों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। लक्की ड्रा में 11 विजेताओं को बीडीओ थानाध्यक्ष ने पुरस्कृत किया। इसमें बरमनिया की विजेता काबो देवी को बंपर इनाम में ब्रांडेड कंबल एवं थर्मस दिया गया।

JagranPublish: Thu, 09 Dec 2021 09:53 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 09:53 PM (IST)
ससमय टीका लेने वालों को मिला पुरस्कार

संवाद सहयोगी, बौंसी (बांका): गुरुवार को रेफरल अस्पताल में टीका लीजिए इनाम जीतिए में लोगों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। लक्की ड्रा में 11 विजेताओं को बीडीओ, थानाध्यक्ष ने पुरस्कृत किया। इसमें बरमनिया की विजेता काबो देवी को बंपर इनाम में ब्रांडेड कंबल एवं थर्मस दिया गया। इसके अलावा बरमनिया गांव के संजय यादव, सुमन देवी, शीला देवी, हरभंगा गांव की अझोला देवी, गणपत पासवान, लक्ष्मीपुर डैम के आशीष कुमार मिश्रा सहित अन्य को पुरस्कार में थर्मस देकर सम्मानित किया गया। मौके पर काफी संख्या में जुटी महिलाओं को कोरोना टीका की दोनों डोज लेने के लिए जागरूक भी किया गया। जानकारी हो कि जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया द्वारा 31 दिसंबर तक टीका लेने वाले लोगों को लक्की ड्रा के माध्यम से पुरस्कार दिया जा रहा है। सम्मान समारोह में मुख्य रूप से बीडीओ पंकज कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष गणेश कुमार, डा. उत्तम कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार, केयर इंडिया के बीएम विभय कुमार ठाकुर, यूनिसेफ के बीएमसी सौरभ आनंद, अंकित आलोक,आकाश कुमार,आशा कुसुमबाला सिन्हा सहित अन्य मौजूद थे।

-----

संसू, फुल्लीडुमर (बांका) : कोरोना वैक्सीन लेने के लिए प्रदेश वासियों को पुचकार रही है, पुरस्कार भी दे रही है। टीका लीजिए ,इनाम लीजिए योजना के तहत पहले डोज के बाद समय पूरा होते ही दूसरा डोज लेने वाले लाभुक का सरकार अभिनंदन करती है। गुरुवार को निर्धारित समय पर दूसरा डोज लेने वाले 11 लाभुकों का चयन किया गया। इसमें फुल्लीडुमर पंचायत के चौडांड़ निवासी दिलीप कुमार दास को बंपर पुरस्कार में मिक्सी प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त फुल्लीडुमर की रुको कुमारी, आमाटीकर की श्वेता कुमारी, गोड़ा की ऋतु कुमार गुप्ता एवं सूरज कुमार मेहता, ददनीचक के प्रिस कुमार, खजाना की आंचल कुमारी समेत 10 लाभुकों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा संजीव कुमार सिंह ने सभी लाभुकों में पुरस्कारों का वितरण किया। मौके पर अस्पताल प्रबंधक परशुराम सिंह, केयर इंडिया के प्रबंधक मयुख कुमार उपस्थित थे।

----

संवाद सूत्र, शंभुगंज (बांका) : कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता बढ़ गई है। इसके लिए विभाग लोगों को तरह-तरह से लुभाने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। इस क्रम में गुरुवार को सीएससी परिसर में लक्की ड्रा के माध्यम से समय पर कोरोना टीका लेने वाले लोगों को पुरस्कृत किया गया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रथम खुराक का टीका लेने के बाद समयावधि तक दूसरा टीका लेने वाली प्रतापपुर गांव के निशा देवी को प्रथम पुरस्कार मिला। पुरस्कार में कंबल दिया गया। इसके अलावा अठमनियां की सुनीता देवी, मीना देवी, झखरा का कमल कुमार झा सहित 10 लोगों को भी सांत्वना पुरस्कार मिला। पुरस्कार में किसी को मिल्टन का थर्मस तो किसी को हाट-पाट मिला। लक्की ड्रा के विजेता को बीडीओ प्रभात रंजन ने गिफ्ट दिया। बीडीओ ने गिफ्ट देने के बाद सभी विजेताओं को टीकाकरण के प्रति जागरूकता पर बल दिया। कहा कि जागरूकता से ही संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है। मौके पर अस्पताल प्रभारी डा. अजय शर्मा, प्रबंधक संजय कुमार, आशा मैनेजर मुकेश शर्मा मौजूद थे।

---------

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका): कोरोना संकट के तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए स्वास्थ विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है। गुरुवार को अभियान के तहत सीएससी में टीका लीजिए इनाम पाइये योजना की शुरुआत की गई। जिसमें बीडीओ राजीव रंजन, थानाध्यक्ष विनोद कुमार, प्रभारी डा. अनिल कुमार सिंह, प्रबंधक अमित कुमार पंकज आदि ने एक व्यक्ति को टीका लेने पर पुरस्कृत किया। बीडीओ ने कहा कि सरकार हर व्यक्ति के स्वास्थ्य को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। लोगों से अपील है कि वे टीका जरूर लें। थानाध्यक्ष ने कहा कि टीकाकरण लोगों के लिए लाभदायी है। कोरोना से बचाव का एकमात्र विकल्प है। इस मौके पर डा. खेमानी गोपालराम, डा. एसएन शुक्ला, डा. सुफियान आजाद, केयर इंडिया के मुकेश कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept