Move to Jagran APP

तेज बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, जिले में विद्युत आपूर्ति बाधित

बांका। बुधवार को तेज बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। शहर के कई चौक-चौराहों पर जलजमाव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा जबकि बारिश व आंधी से कई जगहों पर बिजली पोल व तार गिरने से देर रात तक शहर में विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 10:05 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 10:05 PM (IST)
तेज बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, जिले में विद्युत आपूर्ति बाधित
तेज बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, जिले में विद्युत आपूर्ति बाधित

बांका। बुधवार को तेज बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। शहर के कई चौक-चौराहों पर जलजमाव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, जबकि बारिश व आंधी से कई जगहों पर बिजली पोल व तार गिरने से देर रात तक शहर में विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी। बारिश ने एक बार फिर से नगर परिषद की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी।

loksabha election banner

शहर के विजयनगर चौक, एचडीएफसी बैंक के सामने व शास्त्री चौक पर सबसे अधिक पानी जमा हो गया। देर शाम तक जलजमाव की स्थिति बनी रही। आंधी के कारण कई जगहों पर 33 हजार केवीए के तार में फॉल्ट आ जाने से आपूर्ति में बाधा बनी रही, जबकि लूप लाइन की कई जगह पर पोल व तार टूट कर सड़क पर गिर पड़े। देर रात तक विद्युत विभाग के अधिकारी व मानव बल इसे दुरूस्त करने में लगे रहे। बारिश की वजह से सबसे अधिक परेशानी कच्चे घर वालों को हुई है। जेई राजेश रविदास ने बताया कि तेज आंधी की वजह से कई जगहों पर पोल व तार गिरने से आपूर्ति में बाधा आई है। मानव बल को कार्य पूरा करने के लिए लगाया गया है।

रजौन : मोरामां मोड़ के पास बिजली के पोल को तेज आंधी ने उखाड़ दिया। जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। बनगांव के समीप इमली का एक विशाल पेड़ गिर गया है, जबकि बनगांव पेट्रोल पंप के समीप एक झोपड़ी की छप्पर हवा में उड़ कर इधर-उधर हो गई है। 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने के कारण कई फूस के मकान को क्षति पहुंची है। इसके अलावा उपरामा गांव में बिजली का पोल सहित ट्रांसफार्मर उलट जाने एवं बनगांव के समीप ग्यारह हजार वोल्ट वाले तार गिर जाने से विद्युत आपूर्ति वाधित हो गयी है। एसडीओ ने बताया कि तीनों फीडर में तार व पोल क्षतिग्रस्त हो जाने से विद्युत आपूर्ति बहाल करने में दो दिन लग जाएगा।

अमरपुर: ठनका की चपेट में आने से राजापुर गांव में एक गाय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सुशांत सिंह की गाय दरवाजे के आगे घास चर रही थी। इसी दौरान ठनका की चपेट में आ गई।

बौंसी : भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर डहुआ हटिया के पास विशालकाय शीशम का पेड़ गिर जाने से एक घंटे से ज्यादा समय तक यातायात बाधित हो गया। वन विभाग व प्रशासन द्वारा पहल नहीं किए जाने से बुनकर संघ के अध्यक्ष मुरताज अंसारी ने ग्रामीणों के सहयोग से पेड़ को काटकर हटाया। पेड़ गिरने से बिजली की पोल सहित तार भी टूट गया। जिससे देर शाम तक बिजली बाधित थी। इस दौरान मुख्य मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। दूसरी तरफ डहुआ हटिया में राहुल अंसारी की दुकान की फूस की छत तेज आंधी से उड़ गया। इसके अलावा भी तेज आंधी से प्रखंड में कई जगहों पर नुकसान हुआ है।

खेसर: बांका फिटर तथा फुल्लीडुमर फिटर के अंतर्गत आने वाले गांव में आंधी से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। क्षेत्र के धावाटाड़, मेनबरन, लिखनीकोझी, गुरमीहा, हाहा, गोड़ा, सलैया, केड़िया, ओल्हानी, चेंगाखार आदि दर्जनों गांव में बिजली नहीं रहने से अंधेरा छा गया है। बता दें कि लिखनीकोझी के पास ग्यारह हजार के तार पर पेड़ गिर जाने के कारण एक दर्जन से अधिक बिजली पोल क्षतिग्रस्त होकर जमीन पर गिर गया है। वही तार कई टुकड़ों में बंट गया है।

कटोरिया: कटोरिया में कभी तेज तो कभी हल्की बूंदाबांदी होती रही। मौसम का मिजाज बदलने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। कटोरिया के अलावा आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में भी बारिश ने गर्मी के असर को कम किया। दूसरी ओर कटोरिया बांका मुख्य मार्ग सड़क के यूको बैंक से कंचन गली तक सड़क पर जलजमाव में तब्दील हो गया। एनएच पर स्थिति ऐसी बनी हुई है कि काफी समय तक पानी का निकास नहीं हो पाता है। इससे यातायात में असुविधा के साथ गुजरने वाले यात्रियों की भारी परेशानी हुई, जबकि पैदल चलने वाले बाइक साइकिल एवं ऑटो रिक्शा के अलावा अन्य वाहन इसी होकर गुजरते हैं। सड़क पर जमा पानी निकास के लिए नाले में दुकानदारों द्वारा कचरा व प्लास्टिक फेंकने से नाला में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.