फुल्लीडुमर में पुरुषों पर भारी रहीं महिलाएं, 10 प्रतिशत अधिक किया मतदान

संसू, फुल्लीडुमर (बांका) : प्रखंड में सोमवार को हुए पंचायत चुनाव में 66. 88 प्रतिशत वोटरों ने मतदान

JagranPublish: Mon, 29 Nov 2021 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 09:47 PM (IST)
फुल्लीडुमर में पुरुषों पर भारी रहीं महिलाएं, 10 प्रतिशत अधिक किया मतदान

संसू, फुल्लीडुमर (बांका) : प्रखंड में सोमवार को हुए पंचायत चुनाव में 66. 88 प्रतिशत वोटरों ने मतदान में हिस्सा लिया है। चुनाव में फिर पुरुषों पर महिलाएं वोटिग में आगे रहीं है। यहां पुरुष का प्रतिशत 61. 82, जबकि महिलाओं का 71.46 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर अपराह्न तीन बजे तक हुआ। इसके साथ ही जिला परिषद के 27, मुखिया पद के 87, सरपंच के 65, पंचायत समिति सदस्य पद के 110, वार्ड के 788 एवं पंच के 267 उम्मीदवारों का भाग्य भी मतपेटी एवं ईवीएम में बंद हो गया। बीडीओ विकास कुमार, सीओ अखिलेश कुमार सिंहा, एआरओ सह पीओ नरेश कुमार, बीईओ कुमार पंकज, वाहन कोषांग उमेश दास, बीपीआरओ शशि रंजन, मु. शमशुद्दीन समेत अन्य चुनाव संपन्न होने के बाद मत पेटी समेत ईवीएम जमा करने तक सक्रिय रहे। सेना के जवानों ने पूरे प्रखंड क्षेत्र में फ्लैगमार्च कर हुड़दंगियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

प्रखंड के 168 मतदान केंद्रों पर हुए चुनाव के दौरान ईवीएम की खराबी मध्य विद्यालय भीतिया मतदान केंद्र संख्या 140 पर मिली। निवाची पदाधिकारी को सूचना मिलते ही उनकी पहल पर ईवीएम ठीक कर मतदान चालू किया गया।

----------

कहीं बोगस तो कहीं दिव्यांग का सहारा बन कर लूट लिया मत

प्रखंड क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर बोगस वोट को लेकर गरमा गर्मी रही तो कुछ बूथों पर दिव्यांग का सहारा बन कर कुछ शरारती तत्वों ने मतहरण किया। राता पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 87 पर मनमानी करने वालों ने मृतक को भी नहीं छोड़ा। डेढ़ साल पूर्व निधन हो चुके मतदाता का भी मत डाल दिया। उक्त पंचायत के ही एक मतदान केंद्र पर एक कमजोर नजर वाली महिला का सहारा बन कर गए युवक ने महिला की इच्छा के इतर अपने पसंदीदा उम्मीदवार के पक्ष में बटन दबा दिया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept