Move to Jagran APP

सदर अस्पताल में 24 आइसोलेट, मिले 10 जांच किट

बांका। कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से बढ़ता देख स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:03 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:03 PM (IST)
सदर अस्पताल में 24 आइसोलेट, मिले 10 जांच किट
सदर अस्पताल में 24 आइसोलेट, मिले 10 जांच किट

बांका। कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से बढ़ता देख स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है। मंगलवार को सदर अस्पताल के आइसोलशन वार्ड में संदिग्ध मान 24 लोगों को भर्ती कर दिया गया है। इसमें दो मौत मामले में उसके स्वजन भी शामिल हैं। इसके अलावा सर्दी-खांसी और इसके अन्य लक्षण वाले भी कई मरीज शामिल हैं।

loksabha election banner

इस बीच राहत भरी खबर यह है कि बांका को राज्य मुख्यालय से मंगलवार को 10 और कोरोना सैंपल जांच किट उपलब्ध हो गया है। सोमवार को पहले से प्राप्त सभी 10 सैंपल संग्रह किट खत्म हो गया था। 10 नया किट उपलब्ध होने के बाद मंगलवार को ही दो का उपयोग कर लिया गया। उत्तरप्रदेश में सड़क दुर्घटना के दौरान मृत चक्काडीह के युवक का भी सैंपल संग्रह किया गया। इसे जांच के लिए पटना भेज दिया गया है। रविवार को एक युवक सहित विदेश से लौटे आठ लोगों का सैंपल पहले ही जांच के लिए भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट मंगलवार रात तक नहीं आई है। बुधवार तक रिपोर्ट आने की संभावना है। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने बताया कि मुख्यालय से बांका को 10 सैंपल संग्रह किट मिला है। अभी और किट मिलने की संभावना है। फिलहाल किट की समस्या नहीं है। सभी आइसोलशन वार्ड और विदेश से लौटे होम क्वारंटाइन लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रखे हुए है।

------------------------

सड़कों पर केवल आपातकालीन सेवा

दो-तीन दिनों की कड़ी मेहनत के बाद प्रशासन लॉकडाउन को पूरी तरह सफल बनाने में कारगर हुआ है। सड़कों पर दिनभर सन्नाटा दिख रहा है। सड़क पर केवल आपातकालीन सेवा लिखा बाइक और वाहन ही गुजर रहे हैं। पुलिस की लाठी के साथ अपनी जान का भय हर किसी को है। शहर की सड़कों पर भी 24 में केवल चार घंटे ही चहल पहल रहती है। शाम के छह बजते ही पुलिस दुकानों को बंद करा देती है। आधा घंटा के अंदर सड़कें फिर वीरान हो जाती है। इसके बाद सुबह 10 बजे तक थोड़ी चहल पहल दिखती है। इसी वक्त से बाजार में पुलिस सक्रिय हो जाती है। बाइक जांच आदि के माध्यम से भीड़ को नियंत्रित किया जा रहा है।

--------------------

बाक्स आइटम.. खतरनाक बने दो दर्जन ग्रामीण हाट

बांका : सड़कों पर लॉकडाउन भले प्रभावी हो पर जिलाभर के दो दर्जन ग्रामीण हाट अब भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर पा रहा है। हाट लगना लोगों के लिए जरूरी है। इसके बंद होने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित होगा। वहां भीड़ का नियंत्रण नहीं हो पाना अब खतरे की घंटी है। मंगलवार को समुखिया हाट की जगह बदल कर खुले मैदान में कर दिया गया। यहां भीड़ बड़े खतरे को आमंत्रण दे रही थी। इसी तरह ककवारा, पवई, अमरपुर, श्यामबाजार, महराणा, धरमपुर, केड़िया, मोदीहाट, बाराहाट के हटिया में भीड़ देखते बन रही है। प्रशासन इसको लेकर लगातार लापरवाही बरत रहा है। डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि इस संबंध में सभी सीओ को आवश्यक निर्देश दिया गया है। भीड़ को नियंत्रित करना जरूरी है। संबंधित सीओ अपने क्षेत्र के हाट पर निगरानी रख शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.