Move to Jagran APP

इंजीनियरिग कालेज में तीन बैच की शुरू हुई पढ़ाई

रफीगंज प्रखंड के नक्सल प्रभावित कासमा थाना क्षेत्र के अरथुआ गांव के पास स्थित राजकीय इंजीनियरिग कालेज का निरीक्षण गुरुवार को डीएम सौरभ जोरवाल ने किया। कालेज कैंपस का मुआयना किया। सुरक्षा व्यवस्था को देखा। कालेज के प्रधानाचार्य डा. पीसी गुप्ता ने डीएम को बताया कि यह संस्थान करीब 7.5 एकड़ में बना है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:06 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:06 PM (IST)
इंजीनियरिग कालेज में तीन बैच की शुरू हुई पढ़ाई
इंजीनियरिग कालेज में तीन बैच की शुरू हुई पढ़ाई

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : रफीगंज प्रखंड के नक्सल प्रभावित कासमा थाना क्षेत्र के अरथुआ गांव के पास स्थित राजकीय इंजीनियरिग कालेज का निरीक्षण गुरुवार को डीएम सौरभ जोरवाल ने किया। कालेज कैंपस का मुआयना किया। सुरक्षा व्यवस्था को देखा। कालेज के प्रधानाचार्य डा. पीसी गुप्ता ने डीएम को बताया कि यह संस्थान करीब 7.5 एकड़ में बना है। राज्य सरकार द्वारा इस संस्थान का क्षेत्रफल 15 एकड़ तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके लिए इस संस्थान के बगल में जमीन उपलब्ध है। बताया कि भवन का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है। अगले दो सप्ताह के भीतर सफाई एवं अन्य शेष कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके बाद इस कालेज में टेक ओवर का कार्य पूर्ण कर छात्र छात्राओं की पढ़ाई प्रारंभ होगी। प्राचार्य ने बताया गया कि वर्तमान में इस कालेज के नामांकित छात्र छात्राओं की पढ़ाई कोविड को लेकर आनलाइन माध्यम से गया कालेज आफ इंजीनियरिग कैंपस के तहत कराई जा रही है। जब कोरोना का दौर कम होगा और सरकार के निर्देश के बाद इस कालेज में आफलाइन पढ़ाई शुरू होगी। फिलहाल गया कैंपस में इस कालेज के वर्ष 2019, 2020 एवं 2021 के तीन बैच की पढ़ाई हो रही है। कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग राकेश कुमार ने बताया कि रिबाउंड हैमर टेस्ट में इस कालेज के भवन की गुणवत्ता एक्सलेंट कैटेगरी में पाई गई है। जांच के दौरान इस भवन की गुणवत्ता अच्छी पाई गई है। निरीक्षण के दौरान गया कालेज आफ इंजीनियरिग कालेज के अधिकारी मौजूद रहे। ग्रामीणों ने बताया कि इस इलाके में इस कालेज के निर्माण होने से आर्थिक समृद्धि आएगी। कासमा बाजार में जब छात्र छात्राएं रहकर पढ़ाई करने लगेंगे तो मकान मालिकों से लेकर दुकानदारों को लाभ होगा। बता दें कि सरकार ने यहां इंजीनियरिग कालेज खोला है जिससे छात्रों को लाभ मिल रहा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.