Move to Jagran APP

सीमरा थानाध्यक्ष को मिला तीन सेंसर

एसपी दीपक वर्णवाल ने मंगलवार को महिला एवं एससीएसटी थाना का निरीक्षण किया। सोमवार शाम एसपी ने सीमरा थाना का निरीक्षण किया। सीमरा थाना के

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 12:48 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:34 AM (IST)
सीमरा थानाध्यक्ष को मिला तीन सेंसर
सीमरा थानाध्यक्ष को मिला तीन सेंसर

औरंगाबाद : एसपी दीपक वर्णवाल ने मंगलवार को महिला एवं एससीएसटी थाना का निरीक्षण किया। सोमवार शाम एसपी ने सीमरा थाना का निरीक्षण किया। सीमरा थाना के निरीक्षण में बेहतर तरीके से कार्य नहीं करने के मामले में पूछे जाने पर केवल बहाना बनाने के आरोप में एसपी ने थानाध्यक्ष को तीन सेंसर की सजा दी है। निरीक्षण में पाया गया कि थानाध्यक्ष फरार चल रहे आरोपितों के बारे में जानकारी नहीं रखते हैं। कार्य में एसपी ने सुस्ती पाया। एसपी ने सीमरा थानाध्यक्ष को पुराने कांडों में फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। महिला थाना के निरीक्षण में पाया कि थानाध्यक्ष के द्वारा पति-पत्नी के 44 मामलों में काउंसलिग कर समझौता कराने का काम किया है। एसपी ने इस कार्य के लिए महिला थानाध्यक्ष उपासना कुमारी को एक सुसांक दिया है। निरीक्षण के दौरान शहर में मनचलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। खासकर अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय, किशोरी सिन्हा महिला कॉलेज, सीटी लाइफ, कोचिग संस्थान के पास पुलिस गश्ती बढ़ाने एवं ऐसे जगहों पर छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाले युवकों को पकड़कर थाना लाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। कहा कि थाना लाने वाले मनचले युवकों के अभिभावकों को बुलाकर उनसे लिखित आवेदन लेकर थाना से छोड़ा गया। शहर के मनचले युवकों की सूची तैयार करने को कहा। एससीएसटी थाना के निरीक्षण में मुआवजा का प्रस्ताव भेजने में विलंब नहीं करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया। एसपी ने कहा कि निरीक्षण में जो पंजी अद्यतन नहीं पाया उसे अद्यतन करने का निर्देश तीनों थाना के थानाध्यक्षों को दिया गया है। महिला थाना में दर्ज होने वाले नन एसआर कांड जिस थाना क्षेत्र का होगा उस थाना के सर्किल इंस्पेक्टर कांड का पर्यवेक्षण करेंगे। एसआर कांड एसडीपीओ के द्वारा पर्यवेक्षण किया जाएगा। एसपी ने बताया कि तीनों थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि थाना में ओडी ड्यूटी पर एक पुलिस पदाधिकारी की तैनाती सुनिश्चित करेंगे ताकि थाना पहुंचने वाले लोगों को असुविधा न हो।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.