Move to Jagran APP

चोरी की दो बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश करने में पुलिस नाकाम

औरंगाबाद । नगर थाना पुलिस अपने थाना क्षेत्र के चोरी की दो बड़ी घटना का अबतक पर्दाफाश नहीं कर सकी है। चोरों ने 19 नवंबर 2020 की रात में शहर के सबसे पॉश इलाका महाराजगंज रोड में महेश एकेडमी स्कूल के पास स्थित आइडीबीआई बैंक का एटीएम को काटकर चोरों ने करीब 22 लाख रुपये ले उड़े थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:47 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:47 PM (IST)
चोरी की दो बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश करने में पुलिस नाकाम
चोरी की दो बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश करने में पुलिस नाकाम

औरंगाबाद । नगर थाना पुलिस अपने थाना क्षेत्र के चोरी की दो बड़ी घटना का अबतक पर्दाफाश नहीं कर सकी है। चोरों ने 19 नवंबर 2020 की रात में शहर के सबसे पॉश इलाका महाराजगंज रोड में महेश एकेडमी स्कूल के पास स्थित आइडीबीआई बैंक का एटीएम को काटकर चोरों ने करीब 22 लाख रुपये ले उड़े थे। इस घटना के महज पांच दिन बाद चोरों का गिरोह ने शहर का भीड़ भाड़ वाला इलाका ब्लॉक मोड़ के पास स्थित रिलायंस मॉल का शटर काटकर करीब 40 लाख का जेवरात को चुरा ले गए थे। चोरी की दोनों बड़ी घटना का पर्दाफाश करना नगर थाना पुलिस के लिए चुनौती था पर आजतक कांड का पर्दाफाश पुलिस नहीं कर सकी है। घटना में शामिल एक भी अपराधियों या चोरों की पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। हालांकि चोरी की यह दोनों बड़ी घटना के अलावा शहर में चोरी की कई घटनाएं हाल के दिनों में घटी है पर अधिकांश मामले में पुलिस न पर्दाफाश कर सकी है न चोरों की गिरफ्तारी। चोरों की गिरफ्तारी नहीं होने से शहर में चोरी की घटना कमने के बजाए बढ़ते जा रही है।

loksabha election banner

जिनोरिया बैंक लूटकांड में नहीं पकड़े गए कई लुटेरे

वर्ष 2020 का जिले का सबसे बड़ी घटना दाउदनगर के जिनोरिया इंडियन बैंक लूटकांड का पुलिस ने उद्भेदन तो कर लिया है पर घटना में शामिल सभी लुटेरों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। बाइक सवार सशस्त्र लुटेरों ने इस बैंक से 30 जुलाई को दिनदहाड़े करीब 64 लाख 64 हजार रुपये लूट लिया था। लूट की इस घटना में पुलिस ने करीब 20 लाख नगदी ही बरामद कर सकी है। न शेष रुपये की बरामदगी हुई और न घटना में शामिल सभी लुटेरे पकड़े गए। पुलिस ने इस घटना में 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। तब पुलिस का कहना था की लूट की इस घटना में करीब 8 से 10 लुटेरे शामिल हैं। इस घटना का पर्दाफाश के लिए पुलिस की एसआइटी गठित की गई थी। टाइगर हत्याकांड में भी नहीं पकड़ा गया शूटर

ओबरा थाना क्षेत्र के चपरी गांव निवासी नक्सली जितेंद्र सिंह उर्फ टाइगर हत्याकांड में पुलिस ने आजतक मुख्य शूटर को नहीं दबोच सकी है। सशस्त्र अपराधियों ने टाइगर को बारुण थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास 17 अक्टूबर 2020 की शाम में तब गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वह डेहरी से कार से अपना घर लौट रहा था। पुलिस ने इस घटना में नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल तो भेज दी है पर गोली मारने वाला शूटर आजतक नहीं पकड़ा गया है। जिले अन्य थानों में हत्या, लूट एवं अन्य संज्ञेय अपराधों में पुलिस का रवैया सुस्त पड़ा है। बता दें की किसी भी कांड में मुख्य अपराधी नहीं पकड़े जाते हैं तो अपराध नहीं रूकता है।

कहते हैं एसपी

एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया की जब भी क्राइम मीटिग होती है संज्ञेय कांडों में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी और कांडों का उद्भेदन को लेकर थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिया जाता है। शहर में एटीएम एवं रिलायंस मॉल में हुई चोरी की घटना में गश्ती दल में शामिल पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। थानाध्यक्ष को मामले का उद्भेदन को लेकर सख्त हिदायत दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.