Move to Jagran APP

देश के विकास को समर्पित थे सरदार बल्लभ भाई पटेल

सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि के मौके पर मंगलवार को सरदार बल्लभ भाई पटेल पुस्तकालय के नेतृत्व में पटेल चौक हसपुरा पर स्थापित पटेल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 04:49 PM (IST)
देश के विकास को समर्पित थे सरदार बल्लभ भाई पटेल
देश के विकास को समर्पित थे सरदार बल्लभ भाई पटेल

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद) : सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि के मौके पर मंगलवार को सरदार बल्लभ भाई पटेल पुस्तकालय के नेतृत्व में पटेल चौक हसपुरा पर स्थापित पटेल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। बाद में पुस्तकालय परिसर में दो मिनट तक मौन रहकर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। पटेल जी द्वारा देश के लिए किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। उनके मार्गों व आदर्शों पर चलने का आह्वान किया गया। निदेशक चंद्रेश पटेल, शिक्षक राजेंद्र सिंह, रामबली राम ने कहा कि पटेल अपने जीवन काल तक समाज व देश के लिए समर्पित थे। वे हमेशा देश के विकास व अमन शांति कायम रखने के लिए प्रयासरत रहा करते थे। उनके कार्यों व संदेशों को भुलाया नहीं जा सकता है। वक्ताओं ने कहा कि सिर्फ पुण्यतिथि मनाए जाने से नहीं बल्कि उनके विचारों को अपने जीवन उतारेंगे तभी होगी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। आज देश को पटेल जी जैसे नेताओं की जरूरत है। क्योंकि जिस तरह से देश में अन्याय, जुल्म जैसी अप्रिय घटनाएं घट रही वह निदनीय है। जब तक इस तरह के नेता देश में नहीं होंगे या फिर अपने में परिवर्तन नहीं करेंगे। देश का हाल सुधरेगा नहीं। कहा कि आज के नेताओं में सोच बदलनी होगी। तभी हर क्षेत्र में विकास होगा। लोग खुशहाली का जीवन जी सकेंगे। देश की एकता व मजबूती पर बल दिया गया। पुस्तकालय से समाज में बेहतर संदेश देने के लिए कार्य किए जाते रहने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर कामाख्या नारायण सिंह, राजेंद्र सिंह, अजित सिंह, राजन सिंह, शिक्षक फगुनी राम सहित उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.