Move to Jagran APP

विकास योजना में धांधली समेत अन्य मुद्दे से विधायक को कराया अवगत

औरंगाबाद। प्रखंड के रामपुर गांव में कांग्रेस के औरंगाबाद विधायक का आगमन हुआ। मंगलवार की रात एक कार्यक्रम आयोजित कर औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर का अभिनंदन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 10:24 PM (IST)
विकास योजना में धांधली समेत अन्य मुद्दे से विधायक को कराया अवगत
विकास योजना में धांधली समेत अन्य मुद्दे से विधायक को कराया अवगत

औरंगाबाद। प्रखंड के रामपुर गांव में कांग्रेस के औरंगाबाद विधायक का आगमन हुआ। मंगलवार की रात एक कार्यक्रम आयोजित कर औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर का अभिनंदन किया गया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया कपिल देव पांडेय, रमाकांत पांडेय, प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष नीलम सिंह तथा कार्यकर्ताओं ने विधायक का माल्यार्पण कर एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यकर्ताओं ने विधायक के समक्ष वर्तमान समस्याएं एवं सरकारी योजनाओं में की जा रही धांधली से अवगत कराया। ग्रामीणों ने कहा कि पैक्स द्वारा धान की खरीद नहीं किए जाने से आज भी किसान बिचौलियों के हाथों औने पौने दाम पर अपना धान बेचने को मजबूर हैं। सरकार ने धान खरीद किसान से करने का निर्देश दिया था पर किसानों के धान को बिचौलियों के हाथों बिकवाकर पैक्स खरीद में अपनी आमदनी को दोगुना कर रहा है। सात निश्चय योजना के तहत कराए जा रहे नल जल योजना का कार्य में हुई घोर अनियमितता की ओर ग्रामीणों ने विधायक का ध्यान आकृष्ट कराया। उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि सरकार हर घर नल का जल पहुंचाने को लेकर लाखों करोड़ों रुपये खर्च कर रही है पर कहीं भी प्राक्कलन के अनुरूप कार्य नहीं कराया गया। नल जल योजना हाथी का दांत बन गया है। इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। कार्यकर्ताओं ने शिकायत करते हुए कहा कि अधिकारी योजनाओं का सही ढंग से मॉनीटरिग नहीं करते हैं। विधायक ने कहा कि किसानों की धान की खरीदारी पैक्स द्वारा सरकारी मूल्य पर की जाए तथा नल जल योजना का क्रियान्वयन सही तरीके से हो इसके लिए वे सरकार को पत्र लिखेंगे। विधायक ने कहा कि योजना में जितने भी सरकारी व गैर सरकारी अधिकारी कर्मी एवं जन प्रतिनिधि शामिल हैं गड़बड़ी की जिम्मेदारी सबों पर तय की जानी चाहिए पर सरकार व प्रशासन मुखिया व वार्ड सदस्य को प्रताड़ित कर रही है। विधायक के सम्मान में एक प्रीति भोज का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष नीलम सिंह, पैक्स अध्यक्ष अभिजीत सिंह, युवा प्रकोष्ठ के विधानसभा अध्यक्ष अजय तिवारी, पवन सिंह, बबुआ कुमार सिंह, राकेश सिंह, अमरेंद्र पांडेय, अभय पांडेय, बाबू पांडेय, वशिष्ठ सिंह, अशोक पांडेय समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.