Move to Jagran APP

आइओ के वेतन पर एसपी ने लगाई रोक, दो से स्पष्टीकरण

एसपी दीपक वर्णवाल ने गुरुवार को दाउदनगर अनुमंडल के उपहारा एवं बंदेया थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आइओ के पास लंबित केस थाना में लंबित

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 06:16 AM (IST)
आइओ के वेतन पर एसपी ने लगाई रोक, दो से स्पष्टीकरण
आइओ के वेतन पर एसपी ने लगाई रोक, दो से स्पष्टीकरण

औरंगाबाद। एसपी दीपक वर्णवाल ने गुरुवार को दाउदनगर अनुमंडल के उपहारा एवं बंदेया थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आइओ के पास लंबित केस, थाना में लंबित वारंट एवं कुर्की की समीक्षा की। बंदेया थाना के निरीक्षण में कांड के अनुसंधान में लापरवाही बरतने के मामले में आइओ मनेंद्र कुमार मिश्रा का वेतन बंद कर दिया है। इनके अलावा आइओ प्रभुशंकर राम से स्पष्टीकरण मांगी गई है। जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि दोनों थाना के निरीक्षण में लंबित मिलरों के केस का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है। केस निष्पादन के लिए सरकारी अधिकारियों से रिकार्ड मांगने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने बताया कि अगर संबधित पदाधिकारी के द्वारा रिकार्ड नहीं दी जाएगी तो उनपर भी अनुसंधान में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में कार्रवाई की जाएगी। लूट, डकैती के अलावा अन्य संज्ञेय कांडों के न्यायालय में चल रहे ट्रायल पर नजर रखने का आदेश दिया गया है। ऐसे कांडों में जमानत पर छूटे आरोपितों पर नजर रखने को कहा गया है। एसपी ने बताया कि बंदेया थाना का जमीन मिल गया है। भवन निर्माण के लिए पुलिस भवन निर्माण निगम एवं पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा जाएगा। निरीक्षण के दौरान दोनों थाना के पुलिस को आइइडी से बचने की जानकारी एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह के द्वारा दी गई। नक्सल के खिलाफ छापामारी अभियान जारी रखने का निर्देश दिया गया है। दोनों थानाध्यक्षों को थाना की सुरक्षा को लेकर हर समय चौकस रहने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.