Move to Jagran APP

आज 5.4 लाख मतदाता तय करेंगे 42 प्रत्याशियों की किस्मत

अरवल। विधानसभा चुनाव को लेकर जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव क

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 09:01 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:01 PM (IST)
आज 5.4 लाख मतदाता तय करेंगे 42 प्रत्याशियों की किस्मत
आज 5.4 लाख मतदाता तय करेंगे 42 प्रत्याशियों की किस्मत

अरवल। विधानसभा चुनाव को लेकर जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव की सभी तैयारी प्रशासन ने पूरी कर ली है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि जिले के दो विधानसभा अरवल एवं कुर्था विधानसभा में कुल 736 मतदान केंद्रों पर कुल पांच लाख चार हजार 804 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। विधानसभा में सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। सभी मतदान केंद्रों पर सेंट्रल पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। कुल 42 प्रत्याशी मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने चुनाव में खलल डालने की मंशा पाल रखी है तो उनकी मंशा को विफल करने की पूरी तैयारी कर ली गई है। कोरोना को देखते हुए मतदाताओं को लाइन में लगाने के लिए होमगार्ड की भी तैनाती की गई है। पांच बजे तक जो भी लाइन में लगेंगे उन्हें मतदान करवाया जाएगा। मतदान समाप्ति से एक घंटा पहले कोरोना के संदिग्ध व्यक्तियों को मतदान करवाया जायेगा। वैसे मतदाता जिन्हें बुखार रहेगा और टेम्प्रेचर 100 डिग्री से ऊपर बताएगा उनसे मतदान की समाप्ति के एक घंटा पपर्व मतदान करवाया जाएगा।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने कहा कि जिले में 53 लोगों पर सीसीए लगाया गया है जिसमें चार लोगों को जिला बदर किया गया ।कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होंने कहा कि 107 की कार्रवाई की गई है। जिले में चुनाव भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में कराने को लेकर सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली गई है। एसपी ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान नियंत्रण कक्ष की स्थापना किया गया है।कोई भी व्यक्ति इस पर शिकायत कर सकता है जिसका त्वरित निष्पादन किया जाएगा।उन्होंने कहा कि हर तरफ से जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयारी कर चुका है। मगध प्रमंडल के उप निर्वाचन पदाधिकारी मोहम्मद नौशाद अहमद निर्वाचन पदाधिकारी जिला सूचना पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह के अलावा कई पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.