Move to Jagran APP

पीपीईटी कीट से लैस होकर डीएम-एसपी कर रहे है आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन एवं अन्य वरीय पदाधिकारी तत्पर हैं। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पीपीइटी किट पहनकर आइसोलेशन वार्ड के विधि व्यवस्था का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 06:24 PM (IST)
पीपीईटी कीट से लैस होकर डीएम-एसपी कर रहे है आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण
पीपीईटी कीट से लैस होकर डीएम-एसपी कर रहे है आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण

जागरण संवाददाता अरवल

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन एवं अन्य वरीय पदाधिकारी तत्पर हैं। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पीपीइटी किट पहनकर आइसोलेशन वार्ड के विधि व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान कई आवश्यक निर्देश भी दिया। वहीं अन्य पदाधिकारी क्षेत्रों का दौरा कर लॉकडाउन को सफल बनाने में लगे हुए हैं। कोरोना का संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है उससे आमलोग भी अब समझ रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए घरों में रहना ही सबसे बेहतर उपाय है।जिसका असर भी दिख रहा है।लोग आपने घरों में परिवार के साथ ही समय बिताना बेहतर समझ रहे हैं।जिससे सड़के सुनसान न•ार आ रहा है।शहर के बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठान से लेकर पान की गुमटी पर भी ताला लटका रह रहा है।वहीं राशन,दूध,फल एवं सब्जी दुकान निर्धारित समय तक खुल रही है।इन दुकानों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के लिए दुकान के आगे बनाए गए गोला में खड़े होकर ही लोग खरीददारी करते नजर आए।हालांकि इस दौरान कुछ लोग बिना मास्क लगाये भी रह रहे हैं।जबकि सरकार द्वारा •ारी दिशा निर्देश के अनुसार बिना मास्क लगाये घर से निकलने पर दंडित किया जाएगा।वहीं वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप है। केवल आवश्यक सामग्री वाले इक्के दुक्के ऑटो ,मालवाहक एवं निजी वाहन ही चल रहे हैं।अनावश्यक रूप से गाड़ी से घूम रहे लोगों से पुलिस रोक कर पूछ ताछ भी कर रही है।वहीं आमलोग •िाला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।लोगों का कहना है कि कोरोना संक्रमित पाये जा रहे मरीजों के घरों के आस पास सैनिटाइ•ा नहीं कराया जा रहा है। जबकि सैनिटाइ•ा किया जाना जरूरी है।लेकिन •िाला प्रशासन केवल अखबारों के माध्यम से बयानबाजी करने में मशगूल न•ार आ रही है।आमलोग को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।लोगों का कहना है कि स्थानीय स्तर की प्रशासनिक व्यवस्था बिल्कुल स्तरहीन हो गयी है।पहले भी आमलोग द्वारा क्षेत्र को सैनिटाइ•ा करने की मांग की गई थी लेकिन प्रशासन कुंभकर्णी निद्रा में सोया हुआ है। ऐसे में आमलोग कोरोना को लेकर मानसिक परेशानी से भी गु•ार रहे हैं। जिससे आमलोगों में आक्रोश व्याप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.