Move to Jagran APP

बदले जाएंगे थाने के सभी पुराने व खटारा वाहन : आइजी

मगध प्रमंडल के आइजी एमआर नायक ने सोमवार को एसपी कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 11:08 PM (IST)
बदले जाएंगे थाने के सभी पुराने व खटारा वाहन : आइजी
बदले जाएंगे थाने के सभी पुराने व खटारा वाहन : आइजी

जागरण संवाददाता, अरवल : मगध प्रमंडल के आइजी एमआर नायक ने सोमवार को एसपी कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान हाल के दिनों में हुई लूट की घटनाओं पर विराम लगाने, बैंकों की सुरक्षा बढ़ाने, पुलिस के पुराने वाहनों को बदलने और फरार अपराधियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। बैंकों को सीसीटीवी सहित अन्य प्रकार के उपकरण से लैस होना अनिवार्य बताया।

loksabha election banner

आइजी ने बताया कि जिले में कई बार पुलिस के पुराने वाहनों से अपराधियों को पकड़ने में मुश्किलें पैदा होती हैं। इसके लिए पुलिस महकमे ने नये वाहन की खरीद की तैयार है। सभी पुराने वाहनों को चरणवार तरीके से बदला जाएगा। प्रत्येक वर्ष एक निश्चित संख्या में वाहनों की खरीद की जायेगी। इसके लिए सभी जिलों से पुराने और खटारा वाहनों की सूची मांगी गई है, ताकि उसे बदला जा सके। चार से छह महीने में प्राथमिकता के आधार पर सभी पुराने वाहनों को हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद जिले में 25 पुराने वाहनों को हटाकर नए वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। जिले में लंबित पड़े दूसरे राज्यों के केस में फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया। शराब की धर-पकड़ सहित अन्य मामलों में राज्य से बाहर के आरोपितों को गिरफ्तारी करने की रणनीति बनाई गई है। बैठक में एसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी, एसडीपीओ रोशन कुमार, मुख्यालय डीएसपी विपिन कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर अजय कुमार, अर्जुन सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

-अरवल मगध प्रमंडल के आइजी ने एसपी कार्यालय में की समीक्षा बैठक

-लूट की घटनाओं पर विराम लगाने, बैंकों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.