एसपी ने डीएसपी कार्यालय का किया निरीक्षण व लंबित कांडों के निष्पादन में तेजी लाने का दिया निर्देश

संवाद सूत्र फारबिसगंज (अररिया) फारबिसगंज में रविवार को अररिया एसपी अशोक कुमार सि

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 11:36 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:36 PM (IST)
एसपी ने डीएसपी कार्यालय का किया निरीक्षण व लंबित कांडों के निष्पादन में तेजी लाने का दिया निर्देश

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया):

फारबिसगंज में रविवार को अररिया एसपी अशोक कुमार सिंह ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय के अभिलेखों का का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों के साथ अपराध नियंत्रण, गंभीर कांडों का समय पर निष्पादन एवं अपराधियों की धरपकड़ अभियान को लेकर समीक्षा बैठक की। निरीक्षण में संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को लंबित पड़े कांडों का निष्पादन करने का निर्देश दिया। साथ ही किस कारणों से कांड लंबित पड़ा हुआ है और निष्पादन नहीं हो रहा है, इसकी भी समीक्षा की। एसपी ने कहा कि थानाध्यक्षों को ठंड के मद्देनजर सघन रात्रि गश्ती करने के निर्देश दिए गए हैं। ठंड के मौसम में चोरी की घटना बढ़ जाती है। इसलिए चोरी की घटना पर रोकथाम लगाने के निर्देश थानाध्यक्षों को दिए गए हैं। शराबबंदी पर जीरो टालरेंस के तहत कार्य करने के लिए पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। एसपी ने कहा कि एसडीपीओ कार्यालय के इंस्पेक्शन में सभी रिकार्ड के अवलोकन के पश्चात सही पाया गया है। साथ ही थानाध्यक्षों व पदाधिकारियों को कांड का निष्पादन, अपराधियों की धरपकड़ सहित अन्य महत्वपूर्ण विषय पर निर्देश दिया गया है। जिसका उनके द्वारा लगातार मॉनिटरिग किया जाएगा। इससे पूर्व एसपी के अनुमंडल पुलिस कार्यालय पहुंचने के बाद डीएसपी रामपुकार सिंह एवं पुलिस बलों के द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर फारबिसगंज इंस्पेक्टर बैधनाथ शर्मा, थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेन्दु, रानीगंज इंस्पेक्टर श्यामसुंदर राय, जोगबनी थानाध्यक्ष अफतब अहमद, नरपतगंज शैलेश कुमार, भरगामा आदित्य कुमार, फुलकाहा नागेंद्र कुमार, बसमतिया चंदन कुमार ठाकुर, बथनाहा नंदकिशोर नंदन, दरोगा मसरुर आलम सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे।

इनसेट

---------------

अनुमंडल के थानों के जर्जर भवन व जरूरी भवन निर्माण को लेकर भेजा जाएगा प्रपोजल

फारबिसगंज रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय का निरीक्षण के दौरान एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि अनुमंडल क्षेत्र के कई थाना के भवन जर्जर हैं वहीं कई थाने का अपना भवन नहीं है। कई थानों का कार्य दूसरे भवन में निपटाया जाता है। इसको लेकर भी उन्होंने निरीक्षण किया है और जर्जर भवन की मरम्मत सहित जरूरी भवन निर्माण को लेकर उनके द्वारा प्रपोजल बनाकर भेजा जाएगा। कई थानों का चारदीवारी को भी लेकर भी उन्होंने प्रपोजल बनाया है। एसपी ने कहा कि शहर में सुरक्षा के ²ष्टिकोण से सीसीटीवी भी लगाया जाएगा। सीसीटीवी के लिए उन्होंने खुद निरीक्षण करते हुए कई स्थानों को चिन्हित किया है। एसपी ने कहा कि चौकीदार क्षेत्र में रहेंगे जिसको लेकर उन्होंने निर्देश जारी किया है। चौकीदार का ड्यूटी जिस क्षेत्र में है वह वहां अपनी ड्यूटी करेंगे। थाना सहित अन्य स्थानों पर चौकीदार कार्य नहीं करेंगे अपने क्षेत्र में ड्यूटी करेंगे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept