This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

मौसम का बदल रहा मिजाज, ऊनी कपड़ों से सजा बाजार

जासं अररिया जिले में ठंड ने दस्तक दे दी है। ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों से बाजार भी सजक

JagranTue, 30 Nov 2021 07:37 PM (IST)
मौसम का बदल रहा मिजाज, ऊनी कपड़ों से सजा बाजार

जासं, अररिया: जिले में ठंड ने दस्तक दे दी है। ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों से बाजार भी सजकर तैयार हो गया है। बाजारों में ऊनी कपड़े की खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। फूटपाथ से लेकर ब्रांडेड कपड़ों की दुकानों में सुबह से लोग जुटने लगते हैं। दुकानदारों का मानना है दो साल के बाद इस बार बाजार में रौनक दिखने लगी है।

मौसम का रंग हर दिन बदल रहा है। कभी सुबह ऐसा कुहासा छा जाता है कि लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है। ठंड की शुरूआत होते ही बाजार में ऊनी कपड़ों से दुकानें सजनी शुरू हो गई है। इलेक्ट्रानिक दुकानों पर ठंड को देखते हुए रूम हीटर की भी बिक्री में अभी से तेजी आ गई है। वहीं शहर के हर चौक चौराहों पर सड़क के किनारे फूटपाथ पर दुकानें लगाकर दुकानदार ऊनी कपड़ों से दुकानें सजा दिए है।

अभी तो धूप निकलने से थोड़ी राहत लोगों को मिल रही है। लेकिन कब मौसम परिवर्तन हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। सुबह में ठंड लगती है। जैसे ही शाम हो रहा है ठंड शुरू हो जाती। सर्द हवा के साथ सुबह के समय घने कोहरे ने मुश्किलें बढ़ जाती है। आने वाले दिनों में मौसम में तेजी से परिवर्तन के आसार हैं। इधर कुछ दिन पूर्व कुहासा होने के कारण लोगों का घरो से निकलना मुश्किल हो गया था। सुबह की ठंड ने लोगों की दिनचर्या को पूरी तरह से बदल दिया था। लोग सुबह टहलने के लिए निकलते थे लेकिन मौसम के बदलते ही वे लोग अपने समय में थोड़ा परिवर्तन कर दिए थे। लेकिन फिर सुबह जैसे ही धूप निकला कि टहलने वालों की चहलकदमी बढ़ जाती है।

शहर के चांदनी चौक पर कपड़ा दुकानदार मु. मंजूर आलम संतोष, पंकज आदि ने बताया कि दुकान पर एक से बढ़कर एक ऊनी कपड़े उपलब्ध है। ऊलेन कुर्ती, ऊलेन पाजामा उपलब्ध है। बताया कि ठंड बढ़ते ही अब थोड़ी बिक्री में तेजी आ जाएगी। हाफ जाकेट 2000 से शुरू है। इससे ऊपर का भी ऊनी कपड़ा उपलब्ध है।

Edited By Jagran

अररिया में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!