Move to Jagran APP

जोगबनी एपीएस में लटका रहा ताला

अररिया। नववर्ष की खुमारी जोगबनी अतिरिक्त प्रार्थमिक स्वास्थ्य केन्द्र मे गुरूवार को भी 1241 बजे के ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 09:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 09:55 PM (IST)
जोगबनी एपीएस में लटका रहा ताला
जोगबनी एपीएस में लटका रहा ताला

अररिया। नववर्ष की खुमारी जोगबनी अतिरिक्त प्रार्थमिक स्वास्थ्य केन्द्र मे गुरूवार को भी 12:41 बजे के बीच देखने को मिला जब जोगबनी वार्ड 15 के वार्ड पार्षद आनंद कुमार साह ने एपीएस की जाएजा लेने पहुंचे देखा कि अस्पताल मे ताला लटक रहा है ना ही कोई चिकित्सक हैं और ना ही कोई अन्य स्वास्थ्य कर्मी । इस दौरान उन्होंने कहा मानते हैं कि आज सरकारी छुट्टी है लेकिन अगर आपातकाल की स्थिति उत्पन्न हो जाए तो जोगबनी सहित आसपास के मरीज कहां जाएंगे।बदहाल स्वास्थ्य केद्र के कारण यहां के लोगों को झोला छाप चिकित्सकों के रहमोकरम पर रहना पड़ता है।जबकि चिकित्सकों को ऑनड्यूटी रहना चाहिए ताकि अपातकालीन स्थिति उत्पन्न होने पर निबटा जा सके । उन्होंने यह भी बताया कि अमीर लोग तो निजी अस्पताल मे जांच करवा लेंगे लेकिन गरीब लोगों के पास आर्थिक तंगी होती है सरकारी अस्पताल ही उनका सहारा होता है उन्होंने विभाग के चिकित्सा पदाधिकारियों से उक्त लापरवाही को देखने की मांग की है। वही फारबिसगंज चिकित्सा पदाधिकारी राजीव बसाक ने बताया कि गुरुवार को जोगबनी एपीएस मे डॉ. रूपेश कुमार ऑन ड्यूटी चिकित्सक के रूप थे । अगर वो नही पहुंचे है तो इसकी जानकारी ली जाएगी । वही डॉ. रूपेश कुमार का कहना था कि थोड़ा अनुमंडलीय अस्पताल मे भी मरीज को देखना था जोगबनी में अन्य स्वास्थ्य कर्मी को होना चाहिए अगर एपीएस में कोई नही था तो इसे देखा जाएगा।

loksabha election banner

क्या कहते है सिविल सर्जन

इस संबंध मे सिविल सर्जन अररिया से डॉ. मदन मोहन प्रसाद ने बताया कि आज सरकारी छुट्टी है लेकिन फिर भी अपात स्थिति के लिए चिकित्सकों को एपीएस मे ऑन ड्यूटी रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.