Move to Jagran APP

समर्थकों ने प्रत्याशी की जीत पर जमकर उड़ाए अबीर गुलाल, मेला जैसा रहा नजारा

जागरण संवाददाता अररिया शहर स्थित बाजार समिति परिसर में सिकटी प्रखंड की नौवें चर

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 12:16 AM (IST)
समर्थकों ने प्रत्याशी की जीत पर जमकर उड़ाए अबीर गुलाल, मेला जैसा रहा नजारा
समर्थकों ने प्रत्याशी की जीत पर जमकर उड़ाए अबीर गुलाल, मेला जैसा रहा नजारा

जागरण संवाददाता अररिया: शहर स्थित बाजार समिति परिसर में सिकटी प्रखंड की नौवें चरण का मतदान संपन्न होने के बाद बुधवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। सुबह से ही प्रत्याशी के समर्थकों की भीड़ धीरे धीरे जुटनी शुरू हो गई थी। शहर में मेले जैसा ²श्य लग रहा था। चारों तरफ भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही थी। बाजार समिति से बाहर सड़क के दोनों तरफ फूलमाला व अबीर गुलाल से दुकानें सज हुई थी। जैसे ही जीत की जानकारी समर्थकों को मिलती थी तो लोग हाथों में फूलमाला व अबीर लेकर एक दूसरे को पहनाने लगे। मुखिया, जिप सदस्य, पंसस सहित विभिन्न पदों के प्रत्याशियों की जीत पर अबीर गुलाल जमकर उड़ाए जा रहे है तो दूसरी तरफ हारने वाले प्रत्याशी के चेहरों पर मायूसी दिख रही थी। सभी लोग अपने अपने उम्मीदवार की जीत की उम्मीद लगाए बैठे हुए थे। लेकिन जब परिणाम आना शुरू हुआ तो जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थक काफी उत्साहित थे।

loksabha election banner

बस स्टैंड से लेकर रानीगंज रोड पर जगह जगह पुलिस बल के जवान अपनी अपनी डयूटी पर तैनात थे। प्रशासनिक पदाधिकारी लगातार मतगणना हाल का जायजा ले रहे थे। जैसे ही घड़ी सुई आठ पर गई तो लोग धीरे धीरे माकेटिग यार्ड की तरफ जाने लगे। जगह जगह बैरिकेडिग कर दी गई थी। चार पहिया वाहनों को दूसरे रोड से जाना पड़ रहा था। मतगणना केंद्र के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था। बाजार समिति के मुख्य द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी। गेट पर एसडीपीओ पुष्कर कुमार कमान संभाले हुए थे। साथ में पुलिस व पदाधिकारी गण भी मौजूद थे। जैसे ही आठ बजे मतगणना शुरू हुई तो कुछ ही देर बाद पहला परिणाम मजरख पंचायत का आया जहां निवर्तमान मुखिया रमेश यादव एक बार फिर अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। धीरे धीरे अन्य पंचायतों का भी परिणाम मिलना शुरू हो गया। दोपहर एक बजे तक अधिकांश परिणाम घोषित कर दिए गए थे। जीत के बाद समर्थक बाहर फूल माला लेकर स्वागत में खड़े थे। जैसे ही प्रत्याशी जीतने के बाद बाहर आए तो उनके समर्थक फूल माला पहनाकर स्वागत किए। वे भी अपने को रोक नही सके समर्थकों को भी माला पहनाकर खुशी व्यक्त की।

नौवें चरण के मतगणना में भी कई निवर्तमान मुखिया को हार का सामना करना पड़ा। वहीं लोग जिप सदस्य पद के लिए हो रही मतगणना को लेकर परेशान थे। कौन कहां से जीत रहा है। जैसे ही चुनाव परिणाम की घोषणा माइक से निवर्तमान जिप अध्यक्ष आफताब अजीम पप्पू की जीत की हुई तो बाहर उनके समर्थक झूम उठे तथा एक दूसरे को अबीर गुलाल उडा़करबधाई देने लगे। समर्थकों ने अजीम को फूल माला पहनाकर स्वागत किया। यह उनकी पांचवी जीत थी। काफी मतों के अंतर जीत दर्ज की। जैसे ही उन्हें जीत की जानकारी मिली तो मतगणना स्थल पर पहुंचे और वहां निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया।

चुनाव परिणाम जानने के लिए लोग दूरदराज से सुबह से ही पहुंच गए थे। लोग फोन के माध्यम से जानकारी ले रहे थे। जैसे ही मतगणना हाल में मतों की गिनती शुरू होने की सूचना प्रत्याशी समर्थकों को मिली तो वे प्रत्याशी के हारजीत को लेकर परेशान होने लगे कौन कहा से जीता। चुनाव परिणाम जानने के जो लोग मतगणना केंद्र से बाहर निकल रहे थे उनसे पूछ रहे थे कौन कहा से जीता। कई पंचायतों में मुकाबला काफी रोमांचक देखा गया जहां रिकाउंटिग करानी पड़ी।

चाय पान की दुकानों पर हार जीत को लेकर एक दूसरे से लोग जानकारी ले रहे थे। शहर के हर चौक चौराहों पर लोगों का जमावड़ा लगा था। मतगणना के दौरान जैसे ही माइक से पंचायत के चुनाव परिणाम की घोषणा हो रही थी तो जीत की जानकारी होते ही खुशी से झुम उठते थे। परिणाम घोषित होने के बाद वे अपने प्रत्याशी को बाहर फूल माला लेकर इंतजार कर रहे थे। जैसे ही वे बाहर निकले तो लोग नारेबाजी करने लगे तथा जमकर अबीर गुलाल की लोगों ने होली खेली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.