Move to Jagran APP

पैक्स चुनाव: कुर्साकाटा में तृतीय व सिकटी में द्वितीय चरण में होंगे चुनाव

संसू.सिकटी(अररिया) कुर्साकाटा में तृतीय तथा सिकटी प्रखंड में द्वितीय चरण में पैक्स का चुन

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 06:18 AM (IST)
पैक्स चुनाव: कुर्साकाटा में तृतीय व सिकटी में द्वितीय चरण में होंगे चुनाव
पैक्स चुनाव: कुर्साकाटा में तृतीय व सिकटी में द्वितीय चरण में होंगे चुनाव

संसू.,सिकटी(अररिया): कुर्साकाटा में तृतीय तथा सिकटी प्रखंड में द्वितीय चरण में पैक्स का चुनाव होगा। प्राथमिक कृषि साख सहयोग समितियों (पैक्स) का चुनाव कराने के लिए बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा अधिसूचना जारी हो चुका है। कुर्साकाटा तथा सिकटी प्रखंड के विभिन्न पैक्सों में दो अलग-अलग चरणों में पैक्स का चुनाव कराया जाएगा। द्वितीय चरण में सिकटी प्रखंड के तीन पैक्सों में चुनाव कराया जायेगा। वहीं कुर्साकांटा प्रखंड के चार पैक्सों में तृतीय चरण में प्रबंधकारिणी समिति के चुनाव संपन्न होंगे। द्वितीय चरण में सिकटी प्रखंड के तीन पैक्सों बरदाहा, खौरागाछ तथा दहगामा के प्रबंधकारिणी समिति चुनाव के लिए 11 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं तृतीय चरण में कुर्साकांटा प्रखंड के चार पैक्सों कमलदाहा , कुआड़ी, कुर्साकाटा ा तथा सिकटी के चुनाव के लिए 13 दिसंबर को मतदान होगा। गौरतलब है कि कुर्साकांटा में जहां कुल 13 पैक्स हैं। जबकि सिकटी प्रखंड में कुल 14 पैक्स हैं। लेकिन सभी पैक्सों का चुनाव नहीं कराया जाएगा। जिन पैक्सों की कार्य अवधि समाप्त होने वाला है या जिन पैक्सों का निर्वाचन देय है, उन्हीं पैक्सों का चुनाव कराने के लिए अधिसूचना जारी करते हुए चुनावी कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कुर्साकाटा प्रखंड के डुमरिया पैक्स में निर्वाचन देय राशि जमा नहीं होने के कारण चुनाव नहीं होगा। कुर्साकांटा तथा सिकटी प्रखंड में कुल सात पैक्सों का चुनाव कराने के लिए अधिसूचना जारी की गई है। नामांकन

loksabha election banner

कुर्साकाटा प्रखंड के कमलदाहा, कुआड़ी, कुर्साकांटा व सिकटिया में पैक्स चुनाव के तृतीय चरण के तहत 30 नवंबर से दो दिसंबर तक नामांकन दाखिल करने के लिए तिथि निर्धारित की गई है। वहीं सिकटी प्रखंड के बरदाहा , खौरागाछ तथा दहगामा में द्वितीय चरण के तहत पैक्स चुनाव के लिए 28 से 30 नवंबर तक नामांकन दाखिल करने के लिए तिथि निर्धारित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.