Move to Jagran APP

Royal Enfield Himalayan 450 ग्राहकों को जमकर आ रही पसंद, लॉन्च के बाद कंपनी ने बेची इतनी यूनिट्स

कंपनी के द्वारा स्पष्ट किया गया है कि इस बाइक के लॉन्च होने के बाद से जनवरी 2024 के पहले हफ्ता तक इसकी कुल 6500 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वित्त वर्ष 2025 की तीसरी तिमाही के अर्निंग कॉल के दौरान बोलते हुए रॉयल एनफील्ड के सीईओ ने कहा कि ये प्रोडक्शन सभी नई पेशकशों के लिए ADV को चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जा रहा है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Sat, 24 Feb 2024 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2024 07:30 PM (IST)
Royal Enfield Himalayan 450 ग्राहकों को जमकर आ रही पसंद, लॉन्च के बाद कंपनी ने बेची इतनी यूनिट्स
Royal Enfield Himalayan 450 की लॉन्च के बाद 6,500 यूनिट बिकी हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर टूरर जनरेशन में शामिल Royal Enfield Himalayan 450 को पिछले वर्ष नवंबर महीने में लॉन्च किया गया था। यह फीचर्स के मामले में काफी आधुनिक है इसमें लिक्विड कूल्ड इंजन प्रदान किया गया है। हाल ही में इस बाइक की बिक्री को लेकर जानकारी मिली है। कहा गया है कि जनवरी 2024 तक इसकी 6,500 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

loksabha election banner

लॉन्च के बाद बिकी 6500 यूनिट

कंपनी के द्वारा स्पष्ट किया गया है कि इस बाइक के लॉन्च होने के बाद से जनवरी 2024 के पहले हफ्ता तक इसकी कुल 6,500 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वित्त वर्ष 2025 की तीसरी तिमाही के अर्निंग कॉल के दौरान बोलते हुए रॉयल एनफील्ड के सीईओ ने कहा कि ये प्रोडक्शन सभी नई पेशकशों के लिए ADV को चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जा रहा है। निकट भविष्य में इसके लिए वैश्विक स्तर पर भी डिलीवरी शुरू करने की योजना बनाई जा रही है।

नए प्लेटफॉर्म पर बनी है बाइक

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और उम्मीद है कि भविष्य में इसके और भी उत्पाद पेश किए जाएंगे। इसमें 450सीसी लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर ‘शेपरा’ इंजन प्रदान किया गया है। कहा गया है कि के-प्लेटफॉर्म के तहत आने वाली बाइक परफॉर्मेंस में और भी बेहतर होंगी। वहीं, जे-सीरीज छोटी और किफायती 350 सीसी रेंज को रेखांकित करना जारी रखेगी।

इंजन और फीचर्स

जैसा कि पहले बताया इसमें 450 सीसी लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर शेपरा इंजन प्रदान किया गया है जो 8,000 आरपीएम पर 39.4 बीएचपी की शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 40 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इस बाइक में 4 इंच के राउंड शेप टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्विचेबल एबीएस, गूगल मैप्स इंटीग्रेटेड नेविगेशन, राइड-बाय-वायर और 2 राइडिंग मोड (परफॉर्मेंस और ईको) जैसे फीचर्स को समायोजित किया गया है।

ये भी पढ़ें- वैश्विक सड़क सुरक्षा निकाय IRF ने कहा- यात्री बसों, भारी वाहनों में सीट बेल्ट अनिवार्य, यहां जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.