Move to Jagran APP

Aprilia SXR 160 स्कूटर का प्रोडक्शन जल्द होगा शुरू, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से है लैस

Piaggio की तरफ ने गुरुवार को कहा गया है कि वो जल्द ही एक जल्द ही महाराष्ट्र में अपने बारामती मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में Aprilia SXR 160 स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू करने का रही है। Aprilia SXR 160 स्कूटर को भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:02 AM (IST)
Aprilia SXR 160 स्कूटर का प्रोडक्शन जल्द होगा शुरू, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से है लैस
Aprilia SXR 160 स्कूटर का प्रोडक्शन जल्द होगा शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटैलियन प्रीमियम स्कूटर निर्माता कंपनी Piaggio की तरफ ने गुरुवार को कहा गया है कि वो जल्द ही एक जल्द ही महाराष्ट्र में अपने बारामती मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में Aprilia SXR 160 स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू करने का रही है। आपको बता दें कि Aprilia SXR 160 स्कूटर को भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था अब तब से भारतीय ग्राहकों को इसका बेसब्री से इंतजार है।

prime article banner

ख़ास बात ये है कि Aprilia SXR 160 को घरेलू बाजार के लिए डिजाइन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अगले महीने इस स्कूटर को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। ये एक बेहतरीन स्कूटर है जो भारत में मिलने वाले पॉपुलर स्कूटर्स को टक्कर देगा।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, "पिआजियो इंडिया जल्द ही अपने बारामती प्लांट में इस स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू करेगी जिसका उद्देश्य भारतीय बाजार में नए प्रीमियम स्कूटर को लॉन्च करना है।" पिआजियो इंडिया ने कहा कि भारत के लिए इटली में बनाया गया, एसएक्सआर 160 यूनीक नेक्स्ट जेनरेशन अपील और टेक्नोलॉजी से लैस है जो मार्केट में नए पैमाने तय करेगा।

अगर बात करें इस स्कूटर के फीचर्स की तो ये भारत में मिलने वाले ज्यादातर स्कूटर्स से काफी अलग होगा। इसमें ग्राहकों को एबीएस-सीबीएस, क्रोम प्लेटेड एग्जॉस्ट, बड़ी कम्फर्टेबल सीट, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन, फ्रंट डिस्क ब्रेक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की उम्मीद है।

Aprilia SXR 160 मैक्सी-स्कूटर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें BS6 कम्प्लायंट 160cc का सिंगल-सिलेंडर, 3-वॉल्व इंजन दिया गया है जो 7,600rpm पर 10.7bhp की पावर और 6,000rpm पर 11.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही स्कूटर में 12-इंच के 5-स्पोक एलॉय व्हील भी दिया जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.