200 किमी. की रेंज देने वाला Okaya Faast इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 2 हजार में घर बैठे ऐसे करें बुक

ओकाया फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च हो गया है। इसके लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है। कोई भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 2000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर बुक कर सकता है। इसकी रेंज 200 किमी. तक है।

Sarveshwar PathakPublish: Tue, 04 Jan 2022 11:04 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 06:56 AM (IST)
200 किमी. की रेंज देने वाला Okaya Faast इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 2 हजार में घर बैठे ऐसे करें बुक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड बढ़ती जा रही है। 2022 में कई कंपनियां अपना स्कूटर बाजार में लॉन्च करने को तैयार हैं। वहीं, इस क्रम में न्यू ओकाया फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 89,999 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च हो गया है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 150-200 किमी. की शानदार रेंज देता है। आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर बैठे ऑनलाइन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 2,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके या अपने नजदीकी ओकाया ईवी डीलरशिप के पास जाकर बुक कर सकते हैं। 

क्या हैं फास्ट के फीचर

आपको बता दें कि यह स्कूटर अपने समकक्ष के सभी पेट्रोल वर्जन स्कूटर्स को टक्कर देता है। इस IoT-इनेबल ई-स्कूटर से आप 60-70 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार भर सकते हैं। वहीं, इसके सिंगल चार्जिंग रेंज की बात करें, तो इसमें 150 से 200 किमी की बेहतरीन रेंज देखने को मिलती है। कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर में 4.4 किलोवाट की लिथियम फॉस्फेट बैटरी दी गई है। इसमें आपको एलईडी लाइट्स देखने को मिलेगी। ओकाया फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में सुरक्षा के लिए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसके साथ इसमें एलईडी हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

पेट्रोल स्कूटर्स को भी देता है टक्कर

कंपनी ने कहा कि ओकाया फास्ट अपने परफॉर्मेंश और फीचर के कारण बाजार में सबसे टॉप पर पहुंचने में कामयाब रहा है। यह अपने समकक्ष के पेट्रोल स्कूटर्स को भी टक्कर देता है। सिर्फ भारतीय उत्पादों में असेंबल करने के बजाय पूरी तरह से भारत में बने उत्पादों के साथ उदाहरण के रूप में अग्रणी, ओकाया देश भर में ई-स्कूटर सेगमेंट में सबसे आगे के रूप में उभरा है।

इस स्कूटर के लॉन्चिंग के समय ओकाया पावर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अंशुल गुप्ता ने कहा था कि हमारे विशेष 'ओकेया फास्ट ई-स्कूटर' के साथ हम उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं के अनुरूप बाजार में उच्च प्रदर्शन वाले ईवी की भारी मांग को पूरा कर रहे हैं।

Edited By Sarveshwar Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept