Move to Jagran APP

नई जेनरेशन वाली KTM RC 390 से उठा पर्दा, पहले से दमदार अंदाज में करेगी एंट्री

KTM ने नेक्स्ट जेनरेशन RC 390 बाइक से पर्दा उठा दिया है जिसमें काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे कंपनी ने इसे ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए अपडेट्स दिए हैं। आपको बता दें कि इसका डिजाइन भी पहले से बेहतर होगा।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 08:44 AM (IST)
नई जेनरेशन वाली KTM RC 390 से उठा पर्दा, पहले से दमदार अंदाज में करेगी एंट्री
KTM RC 390 हुई पहले से दमदार, देखने को मिलेंगे ये अपडेट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाई परफॉर्मेंस वाली मोटरसाइकिल्स तैयार करने वाली ऑस्ट्रियाई बाइक निर्माता KTM ने बहुप्रतीक्षित नेक्स्ट जेनरेशन RC 390 सुपरस्पोर्ट बाइक को अनवील कर दिया है। नई पीढ़ी की केटीएम आरसी 390 मोटरसाइकिल विजुअल अपडेट्स के साथ मैकेनिकल अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारी जाएगी और इसका डिजाइन भी पहले से बेहतर होगा। आपको बता दें कि भारत में इस दमदार मोटरसाइकिल का मुकाबला बजाज डॉमिनर 400 के साथ हाल ही में लॉन्च की गई 2021 TVS Apache RR 310 से होने वाला है।

loksabha election banner

KTM RC 390 ऑस्ट्रियाई ब्रांड के सुपरस्पोर्ट पोर्टफोलियो के भारतीय लाइनअप में प्रमुख मॉडल है। इसे आरसी 125 और आरसी 200 के साथ बेचा जाता है। नई पीढ़ी केटीएम आरसी 390 आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अधिक आकर्षक है।

नई KTM RC 390 के पिछले डुअल-बीम हेडलैम्प्स को बड़े RC8 से प्रेरित सिंगल-बीम एलईडी हेडलैंप से बदल दिया गया है। फेयरिंग इंटीग्रेटेड एलईडी टर्न इंडिकेटर्स बाइक को और भी आकर्षक बनाते हैं। जैसा कि बाइक निर्माता ने नई आरसी 390 का अनावरण किया है, यह स्पोर्टीनेस को बढ़ाते हुए शार्प और अधिक स्कल्प्टेड लुकिंग फेयरिंग के साथ आता है।

बाइक निर्माता का दावा है कि KTM RC 390 में एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर के साथ एल्युमीनियम से बने लाइट, एडजस्टेबल हैंडलबार की पेशकश की जाएगी।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को मौजूदा वाले की जगह नया TFT डिस्प्ले मिलता है। इसमें लंबा हैंडलबार, अपडेटेड सीट भी है। इस नई पीढ़ी के आरसी 390 के राइडिंग एर्गोनॉमिक्स में सुधार किया गया है। बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए सस्पेंशन सेट अप को भी अपडेट किए जाने की उम्मीद है।

बाइक को एक नए चेसिस पर बनाया गया है जो अधिक कठोरता और कम वजन के साथ आता है। केटीएम का दावा है कि नई पीढ़ी के आरसी मॉडल लगभग 1.5 किलोग्राम कम वजन के साथ आते हैं। यह हैंडलिंग, प्रदर्शन और ईंधन दक्षता में सुधार करने में मदद करता है।

नई पीढ़ी केटीएम आरसी 390 के इंजन और विनिर्देश पुराने मॉडल के समान ही रहने की संभावना है। कीमत की बात करें तो नई जनरेशन केटीएम आरसी 390 की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा होने की उम्मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.