Move to Jagran APP

ये बाइक्स देती हैं जबरदस्त माइलेज, इनका डिजाइन भी है बेहद स्टाइलिश

भारतीय बाइक राइडर्स को अब कहीं ज्यादा पेट्रोल पर खर्च करना पड़ रहा है। पहले की तुलना में ये खर्च तीस फीसद तक अधिक है। ऐसे में बाइक का माइलेज ठीक है तब तो सही है लें माइलेज कम है तो जेब पर बोझ पड़ना निश्चित है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 06:19 PM (IST)
ये बाइक्स देती हैं जबरदस्त माइलेज, इनका डिजाइन भी है बेहद स्टाइलिश
ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जिस तरह से भारत में पेट्रोल की कीमत में इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए आने वाले समय में बाइक राइडर्स को काफी दिक्कत होने वाली है। दरअसल भारतीय बाइक राइडर्स को अब कहीं ज्यादा पेट्रोल पर खर्च करना पड़ रहा है। पहले की तुलना में ये खर्च तीस फीसद तक अधिक है। ऐसे में अगर आपकी बाइक का माइलेज ठीक है तब तो चीजें मैनेज हो जाती हैं लेकिन अगर आपके पास कोई परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल है तो जाहिर सी बात है जेब पर बोझ पड़ना निश्चित है। अगर आप इस फेस्टिव सीजन में मोटरसायकिल खरीदने का मन बना रहे हैं जो आपके पैसे भी बचाए तो आज हम आपके लिए भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स लेकर आए हैं।

loksabha election banner

Hero Splendor I-Smart : इस लिस्ट में हम सबसे पहला नाम दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो की स्प्लेंडर आई स्मार्ट का आता है। Splendor i-Smart बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 68,000 रुपये है। इसमें 113 CC का इंजन, डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स हैं। हीरो की यह बाइक 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। बता दें हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स में स्प्लेंडर एक ऐसा नाम है, जो सालों से ग्राहकों का भरोसा जीतती आ रही है। जिस वजह से कंपनी ने इसके कई मॉडल निकाले हैं। जिनमें से एक हीरो स्प्लेंडर आई-स्मार्ट भी है।

Bajaj Pulsar 125 : इस लिस्ट में दूसरा नाम देश की एक और प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज का है। कंपनी की पल्सर बाइक देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर मोटरसाइकिलों में से एक है। Pulsar 125 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 73, 363 रुपये है। इसमें 125 CC का इंजन, डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे शानदार फीचर्स दिये गए हैं। यह बाइक करीब 52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

TVS Star city Plus : अगर बात करें किफायती बाइक्स की तो इस लिस्ट में तीसरा नाम टीवीएस स्टार सिटी प्लस बाइक का आता है। कम दाम और बेहतर काम के लिए जानी जाने वाली यह बाइक माइलेज के मामले में काफी पॉपुलर है। टीवीएस की इस बाइक में 109 CC का इंजन और 4-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह बाइक करीब 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 67,000 रुपये है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.