Move to Jagran APP

Affordable Commuter Motorcycles: ये हैं भारत के सबसे किफायती मोटरसाइकिल्स, देती हैं जबरदस्त माइलेज

Budget Bike मोटरसाइकिल्स न सिर्फ बेहद किफायती होती हैं बल्कि इन्हें चलाने का खर्च भी काफी कम होता है क्योंकि ये अच्छा-खासा माइलेज देती हैं। इतना ही नहीं इन बाइक्स की सर्विसिंग कॉस्ट भी काफी कम होती है। ऐसे में ये हर तरीके से किफायती होती हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 07:37 AM (IST)
Affordable Commuter Motorcycles: ये हैं भारत के सबसे किफायती मोटरसाइकिल्स, देती हैं जबरदस्त माइलेज
ये हैं भारत के सबसे किफायती मोटरसाइकिल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Budget Bikes: जिस तरह से देश में पेट्रोल की कीमत बढ़ रही है उसे देखते हुए अब ग्राहकों के बीच कम्यूटर मोटरसाइकिल्स की डिमांड भी बढ़ रही है। दरअसल ये मोटरसाइकिल्स न सिर्फ बेहद किफायती होती हैं बल्कि इन्हें चलाने का खर्च भी काफी कम होता है क्योंकि ये अच्छा-खासा माइलेज देती हैं। इतना ही नहीं इन बाइक्स की सर्विसिंग कॉस्ट भी काफी कम होती है। अगर आप भी पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमत में भी बिना किसी रुकावट के मोटरसाइकिल चलाना चाहते हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती मोटरसाइकिल्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Hero Splendor I-Smart : किफायती मोटरसाइकिल की लिस्ट में हम सबसे पहला नाम हीरो की स्प्लेंडर आई स्मार्ट का आता है। Splendor i-Smart बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 68,000 रुपये है। इसमें 113 CC का इंजन, डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स हैं। हीरो की यह बाइक 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। बता दें हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स में स्प्लेंडर एक ऐसा नाम है, जो सालों से ग्राहकों का भरोसा जीतती आ रही है। जिस वजह से कंपनी ने इसके कई मॉडल निकाले हैं। जिनमें से एक हीरो स्प्लेंडर आई-स्मार्ट भी है।

Bajaj Pulsar 125 : इस लिस्ट में दूसरा नाम देश की एक और प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज का है। कंपनी की पल्सर बाइक देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर मोटरसाइकिलों में से एक है। Pulsar 125 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 73, 363 रुपये है। इसमें 125 CC का इंजन, डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे शानदार फीचर्स दिये गए हैं। यह बाइक करीब 52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

TVS Star city Plus : अगर बात करें किफायती बाइक्स की तो इस लिस्ट में तीसरा नाम टीवीएस स्टार सिटी प्लस बाइक का आता है। कम दाम और बेहतर काम के लिए जानी जाने वाली यह बाइक माइलेज के मामले में काफी पॉपुलर है। टीवीएस की इस बाइक में 109 CC का इंजन और 4-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह बाइक करीब 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 67,000 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.