Move to Jagran APP

Kawasaki Ninja 500 जल्द होगी भारत में लॉन्च, ऑफिशियल टीजर से मिली डिजाइन की झलक

Kawasaki Ninja 500 इस अपकमिंग बाइक के लिए कंपनी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक टीजर वीडियो साझा किया गया है। जिसमें कमिंग सून की टैगलाइन दिखती है और अपकमिंग बाइक के डिजाइन को लेकर भी इससे संकेत मिलता है। इससे पता चलता है कि बाइक को स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया जाएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Tue, 20 Feb 2024 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2024 06:00 PM (IST)
Kawasaki Ninja 500 जल्द होगी भारत में लॉन्च, ऑफिशियल टीजर से मिली डिजाइन की झलक
Kawasaki Ninja 500 को लॉन्च से पहले टीज किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कावासाकी मोटर इंडिया ने अपनी आगामी बाइक को लॉन्च से पहले टीज किया गया है, कंपनी इन दिनों Kawasaki Ninja 500 बाइक पर तेजी से काम कर रही है। इसको मार्केट में पहले से मौजूद निन्जा 400 को रिप्लेस करेगी। इंस्टाग्राम पर जारी किए गए टीजर वीडियो से इसके डिजाइन के भी संकेत मिले हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

लॉन्च से पहले हुई टीज

View this post on Instagram

A post shared by India Kawasaki Motors (@indiakawasaki)

इस अपकमिंग बाइक के लिए कंपनी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक टीजर वीडियो साझा किया गया है। जिसमें 'कमिंग सून' की टैगलाइन दिखती है और बाइक के डिजाइन को लेकर भी संकेत मिलता है। इससे पता चलता है कि इसे स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया जाएगा।

डिजाइन और हार्डवेयर

टीजर से साफ पता चलता है कि ये आगामी बाइक डिजाइन के मामले में Ninja ZX-6R और Ninja ZX-10R से प्रेरित होती है। इसमें एलईडी हेडलैंप शार्प साइड फेयरिंग और स्प्लिट सीट्स मिलेंगी। इसमें 310mm फ्रंट डिस्क और 220mm रियर डिस्क डुअल चैनल एबीएस मिलेगी। साथ ही टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंटेलिजेंस प्रोक्सीमिटी एक्टिवेशन स्टार्ट सिस्टम मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge को कराया पेटेंट; चार्जिंग स्टेशन सेटअप करने की है प्लानिंग

इंजन संभावित

इस बाइक में इंजन के पैमाने पर बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। इसमें 399 cc ट्विन सिलेंडर इंजन के बजाय 451 cc पैरलल लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा। यह 42.6 एनएम का टॉर्क पैदा करता है जबकि यह इंजन 45 बीएचपी पर स्थिर रहता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें- Hero Mavrick 440 की इस दिन शुरू होगी डिलीवरी, Harley Davidson के साथ मिलकर की गई है तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.