Move to Jagran APP

पुरानी मोटरसाइकिल बेचने पर मिलेगी 70 फीसद तक रकम, फॉलो करें सिंपल टिप्स

अगर आपकी मोटरसाइकिल काफी पुरानी हो गई है और आप इसे बेचकर एक नई मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं लेकिन आपको इसके लिए अच्छी रकम नहीं मिल रही है तो इसके पीछे कई सारे कारण हो सकते हैं जिन्हें आप दूर कर सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 11:31 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 11:31 AM (IST)
पुरानी मोटरसाइकिल बेचने पर मिलेगी 70 फीसद तक रकम, फॉलो करें सिंपल टिप्स
पुरानी मोटरसाइकिल बेचने पर मिलेगी 70 फीसद तक रकम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपकी मोटरसाइकिल काफी पुरानी हो गई है और आप इसे बेचकर एक नई मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं लेकिन आपको इसके लिए अच्छी रकम नहीं मिल रही है तो इसके पीछे कई सारे कारण हो सकते हैं। अगर आप भी अपनी पुरानी मोटरसाइकिल बेचने जा रहे हैं और चाहते हैं कि इसके लिए आपको अच्छी रकम मिले तो आपको कुछ सिंपल टिप्स फॉलो करने पड़ेंगे जिसके बाद आप अपनी पुरानी बाइक के लिए अच्छी रकम हासिल कर सकते हैं।

prime article banner

सर्विस रिकॉर्ड रखें साथ

अगर आपके पास अपनी मोटरसाइकिल का सर्विस रिकॉर्ड मौजूद है तो इससे ग्राहक का विश्वास बढ़ता है क्योंकि सर्विस रिकॉर्ड से पता चलता है कि मोटरसाइकिल को समय से सर्विसिंग के लिए ले जाया गया है जिससे इसके इंजन की कंडीशन अच्छी होगी। अगर आपके पास सर्विस रिकॉर्ड है तो आप अपनी पुरानी मोटरसाइकिल के लिए अच्छी कीमत हासिल कर पाएंगे।

टायर रखें नये

अगर आपकी मोटरसाइकिल के टायर घिस चुके हैं तो आप इसे तुरंत बदलवा दें। दरअसल मोटरसाइकिल बेचते समय नये टायर्स से ग्राहक पर अच्छा इम्प्रेशन पड़ता है। ऐसे में मोटरसाइकिल बेचने से पहले इसके टायर्स को जरूर बदलवा दें।

सर्विसिंग जरूर करवाएं

वैसे तो आप मोटरसाइकिल की सर्विसिंग करवाते ही होंगे लेकिन अगर आप इसे बेचने का मन बना रहे हैं तो इसकी सर्विसिंग जरूर करवा लें। इससे होगा ये कि अगर ग्राहक आपको मोटरसाइकिल की टेस्ट राइड लेगा तो उसे बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा।

पॉलिशिंग है जरूरी

अगर आपने अपनी मोटरसाइकिल की वॉशिंग करवाई है तो इससे काम नहीं चलेगा क्योंकि पुरानी मोटरसाइकिल के पेण्ट की चमक कम हो जाती है। ऐसे में आपको इसे पॉलिश जरूर करवाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.