Move to Jagran APP

फीचर्स में Bikes को भी मात देते हैं भारत में बिकने वाले ये Scooters, माइलेज और कीमत में बेहद किफायती

भारत में काफी स्टाइलिश Scooters बिक रहे हैं और युवाओं को अब स्कूटर्स भी काफी पसंद आते हैं हम आपको देश में बिकने वाले 5 बेहतरीन स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 05:58 PM (IST)
फीचर्स में Bikes को भी मात देते हैं भारत में बिकने वाले ये Scooters, माइलेज और कीमत में बेहद किफायती
फीचर्स में Bikes को भी मात देते हैं भारत में बिकने वाले ये Scooters, माइलेज और कीमत में बेहद किफायती

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज के दौर में भारत में काफी स्टाइलिश Scooters बिक रहे हैं और युवाओं को अब स्कूटर्स भी काफी पसंद आते हैं। अगर आप अपने लिए बेस्ट स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको देश में बिकने वाले 5 बेहतरीन स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

टीवीएस एनटॉर्क 125 (TVS Ntorq 125)

इंजन और पावर की बात की जाए तो TVS Ntorq 125 में 124.79 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 9.3 बीएचपी की पावर और 10.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जाता है कि यह 47 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 62,162 रुपये है।

होंडा डियो (Honda Dio)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Honda Dio में 109.19 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 8 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जाता है कि यह 56 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 54,562 रुपये है।

टीवीएस जुपिटर (TVS Jupiter)

इंजन और पावर की बात की जाए तो TVS Jupiter में 109 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 7.8 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जाता है कि यह 56 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 54,733 रुपये है।

सुजुकी एक्ससे 125 (Suzuki Access 125)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Suzuki Access 125 में 124 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 8.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जाता है कि यह 64 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 58,889 रुपये है।

होंडा एक्टिवा 5जी (Honda Activa 5G)

इंजन और पावर की बात की जाए तो Honda Activa 5G में 109.19 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 8 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जाता है कि यह 60 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 56,255 रुपये है।

ये भी पढ़ें: दशकों से Royal Enfield की इस Bike का जलवा है बरकरार, अलग-अलग स्टाइल में मॉडिफाइ करके चलाते हैं लोग

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.