Move to Jagran APP

इस दिवाली घर ले आ सकते हैं बेस्ट माइलेज देने वाली बाइक, पेट्रोल खर्च होगा एकदम आधा

इस फेस्टिव सीजन में अगर आप खरीदना चाहते हैं बेस्ट माइलेज देने वाली बाइक तो आपके लिए ये फायदेमंद आर्टिकल साबित होगा जहां आपको बताने जा रहे हैं उन बेस्ट माइलेज देने वाली बाइक्स के बारे में जो इस समय भारतीय बाजार में उपलब्ध है।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 08:32 PM (IST)
इस दिवाली घर ले आ सकते हैं बेस्ट माइलेज देने वाली बाइक, पेट्रोल खर्च होगा एकदम आधा
इस दिवाली घर ले आ सकते हैं बेस्ट माइलेज देने वाली बाइक।

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में इस समय हर तरफ त्योहारी सीजन का माहौल है और लोगों को वाहन खरीदते हुए देखा जा सकता है। इस त्योहारी सीजन में अगर आप भी कम बजट में अधिक माइलेज देने वाली बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको इस खबर को पूरा पढ़ना चाहिए। यहां आपको बताने जा रहें हैं, उन बेस्ट बजट वाली दोपहिया वाहन के बारे में अच्छी माइलेज देती है।

prime article banner

1- TVS Sport:

TVS Sport इंडियन मार्केट में ग्राहकों द्वारा खासा पसंद किया जा रहा है, क्योंकि यह कम बजट में दमदार माइलेज देने वाली बाइक्स में से एक हैं। इस दिवाली अगर आप अधिक माइलेज देने वाली बाइक घर ले आना चाहते हैं, तो टीवीएस स्पोर्ट आपके लिए एक विकल्प साबित हो सकता है।

इंजन:

इस कम्यूटर बाइक में कंपनी 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्ट इंजन ऑफर करती है, जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। फ्यूल कैपिसिटी की बात करें तो इसमें 10 लीटर का फ्यूट टैंक दिया गया है।

कीमत और माइलेज

इस दमदार माइलेज देने वाली बाइक के कीमत की बात करें तो आप 57,330 से लेकर 64,430 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक सेग्मेंट में किंग साबित होती है और एक लीटर पेट्रोल नें 95kmpl का जबरदस्त माइलेज देती है।

2- Bajaj CT100:

बजाज सीटी 100 अपने सेग्मेंट की सबसे तगड़ी बाइक्स में से एक है, जो आपको कम बजट के साथ साथ अच्छी माइलेज भी देगी। यदि आप अपने पेट्रोल का खर्चा आधा करना चाहते हैं तो इस बाइको को भी कंसीडर कर सकते हैं।

इंजन:

इसके इंजन की बात करें, तो इस बाइक में 102cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन पहले की तरह 7.7bhp की मैक्सिमम पावर और 8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक पहले की ही तरह 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

कीमत और माइलेज

बजाज सीटी 100 को खरीदने के लिए आपको 52,832 - 53,696 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली कीमत चुकानी पड़ेगी। वहीं अगर माइलेज की बात करें, तो ये बाइक 89.5kmpl का माइलेज देती है, जोकि काफी बेहतर है, वहीं इस बाइक की मेंटनेंस की बात की जाए तो ये काफी लो-मेंटनेंस वाली बाइक साबित हो सकती है।

3- Bajaj Platina 110 H-Gear:

दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj की तरफ से आने वाली Bajaj Platina 110 H-Gear भी लो-बजट और लो-मेंटनेंस के साथ-साथ अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स में से एक है।

इंजन:

Bajaj Platina 110 H-Gear में कंपनी ने 115cc का इंजन फिट किया है, जो 8.6 PS की पावर और 9.81 NM की पीक टॉर्क जरनरेट करती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक के फ्रंट में व्हील में 240mm का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 110mm का ड्रम ब्रेक लगाया गया है।

कीमत और माइलेज

यह बाइक 11 लीटर की फ्यूल कैपिसिटी वाले टैंक के साथ आती है और Platina 110 H-Gear करीब 84 kmpl का तगड़ा माइलेज दे सकती है। इस बाइक की कीमत 67,904 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

नोट: इस आर्टिकल में बताए गए एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली का है। विभिन्न राज्यों के अनुसार इसकी कीमत में बदलाव हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.