Move to Jagran APP

Bajaj CNG Bike: दुनिया की पहली सीएनजी बाइक की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, इन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

Bajaj Auto इन दिनों दुनिया की पहली सीएनजी बाइक पर काम कर रही है। इस बाइक को लेकर लंबे समय से अपडेट आ रहे थे। लेकिन अब कंपनी के एमडी राजीव बजाज ने इसके लॉन्च के बारे में जानकारी दी है। इनके मुताबिक सीएनजी बाइक को इसी साल जून महीने में भारत में लॉन्च किया जाएगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 22 Mar 2024 04:07 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 04:07 PM (IST)
Bajaj CNG Bike: दुनिया की पहली सीएनजी बाइक की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, इन फीचर्स के साथ देगी दस्तक
Bajaj CNG बाइक की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Bajaj Auto इन दिनों भारतीय मार्केट के लिए सीएनजी से चलने वाली बाइक पर काम कर रही है। पहले बजाज के द्वारा कन्फर्म किया गया था कि CNG Bike को 2025 में लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

लेकिन, अब बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर Rajiv Bajaj ने पुष्टि की है कि सीएनजी बाइक इसी साल जून महीने में लॉन्च होगी। यह ब्रांड की एंट्री लेवल बाइक होगी। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

जून 2024 में लॉन्च होगी CNG bike

बजाज दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह बाइक जून 2024 में लॉन्च होगी। इन दिनों इस बाइक की टेस्टिंग चल रही है। टेस्टिंग से पता चलता है कि इस बाइक को लंबी, फ्लैट सीट और बुनियादी सुविधाओं के साथ लाया जाएगा। 

सीएनजी बाइक कंपनी की नियमित कम्यूटर बाइक्स की तरह ही होगी। इसमें फ्यूल टैंक छोटा लगता है, यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है कि इसमें सीएनजी किट कहां फिट होगी। उम्मीद है कि इसे 110cc या 125cc इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इन लोगों पर रहेगा फोकस

CNG Bike को निर्माता के द्वारा रूरल और सेमी अर्बन एरिया में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए लाया जा रहा है। बता दें हाल ही बजाज ने Glider, Marathon, Trekker और Freedom को ट्रेडमार्क कराया है। इससे पता चलता है कि कंपनी के पोर्टफोलियो में कई और प्रोडक्ट भी शामिल हो सकते हैं।

कितनी होगी कीमत?

अपकमिंग सीइनजी बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत मौजूदा पेट्रोल बाइक की तुलना में 10 से 15 फीसदी तक अधिक हो सकती है। बजाज ने यह भी पुष्टि की है कि अगले पांच सालों के भीतर CSR प्रोजेक्ट के तहत 5,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Hyundai Recall: हुंडई की दो गाड़ियों में मिली गड़बड़ी, कंपनी ने बुलाईं 7698 यूनिट्स, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.