जुलाई में दस्तक दे सकता बजाज प्लसर 150 का अपडेटेड मॉडल, जानें क्या कुछ मिलने वाला है नया

बजाज की लोकप्रिय प्लसर 150 बाइक का नया वर्जन जल्द ही लॉन्च होने वाला है। जानकारी के मुताबिक इसे जुलाईं में लॉन्च किया जाएगा और 2022 प्लसर 150 मॉडल को कई अपडेटेस और नए लुक के साथ उतारा जाएगा।

Sonali SinghPublish: Tue, 10 May 2022 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 11 May 2022 07:11 AM (IST)
जुलाई में दस्तक दे सकता बजाज प्लसर 150 का अपडेटेड मॉडल, जानें क्या कुछ मिलने वाला है नया

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बजाज इन दिनों अपनी लोकप्रिय प्लसर 150 बाइक के एक नए वर्जन पर काम कर रही है। जानकारी के मुताबिक इसे जुलाईं में लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है। साथ ही इसकी टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसके लॉन्च टाइमलाइन को लेकर कोई बयान फिलहाल जारी नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि नए 2022 प्लसर 150 मॉडल को कई अपडेटेस के साथ उतारा जाएगा।

वुल्फ-आइड LED के साथ आने वाली है बाइक

डिजाइन की बात करें तो अपकमिंग मॉडल में कई कॉस्मेटिक अपडेट दिए गए हैं, जो इसे बेस मॉडल से ज्यादा शानदार बनाता है। लाइटिंग के लिए 'वुल्फ-आइड' LED DRL के साथ एक नया प्रोजेक्टर हेडलैम्प शामिल किया गया है। साथ ही इसका इंजन काउल और टैंक एक्सटेंशन पल्सर LS 135 से लिया गया हैं। ये सभी मिलकर बजाज प्लसर 150 के अपकमिंग मॉडल को एक स्पोर्टी लुक देते हैं।

दिया गया है नया इंजन

बाइक के नए मॉडल को नई चेसिस के साथ भी लाया जाएगा जो पल्सर 250 पर आधारित है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई पल्सर 150 को नए 150cc या 180cc एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। नई मोटर को मौजूदा यूनिट की तुलना में ज्यादा शक्तिशाली होने की उम्मीद है। जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा मॉडल 14PS की पीक पावर और 13.25Nm का टॉर्क देता है।

सेफ्टी फीचर्स के लिए मिलेंगे ब्रेकिंग विकल्प

अपकमिंग बाइक में राइडर सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें आपको ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए बाइक के फ्रंट में डिस्क और रियर में डिस्क/ड्रम ब्रेक मिलने की संभावना है। साथ ही बाइक में सिंगल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी होगा। कहा जा रहा है कि बाइक में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट को जोड़ा जा सकता है।

इन बाइक्स से होगा मुकाबला

नई 2022 बजाज पल्सर 150 की कीमत 1.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, मौजूदा बाइक 1.03 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में उपलब्ध है। राइवल्स की बात की जाए तो यह Honda Unicorn, Yamaha FZ Fi V3 और TVS Apache RTR 160 को टक्कर देती है।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept