Move to Jagran APP

यामाहा की तीन पहियों वाली बाइक निकेन हुई लॉन्च, जानें क्या है कीमत

यामाहा निकेन की कीमतों की यूके में घोषणा कर दी गई है। ब्रिटेन में अब निकेन GBP 13,499 (करीब 12.39 लाख रुपये) की कीमत पर उपलब्ध है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 17 May 2018 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 11:03 AM (IST)
यामाहा की तीन पहियों वाली बाइक निकेन हुई लॉन्च, जानें क्या है कीमत
यामाहा की तीन पहियों वाली बाइक निकेन हुई लॉन्च, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। यामाहा की लंबे समय से इंतजार की जा रही तीन पहियों वाली बाइक यामाहा निकेन की कीमतों की यूके में घोषणा कर दी गई है। ब्रिटेन में अब निकेन GBP 13,499 (करीब 12.39 लाख रुपये) की कीमत पर उपलब्ध है। यामाहा निकेन ब्रिटेन में ऑनलाइन ऑर्डर की जा सकती है और ग्राहकों को इसकी को ईमेल के जरिए जानकारी मिलेगी। इसके बाद, ग्राहक 14 दिन के अंदर अपनी डील फानल करके यामाहा के नजदीकी डीलरशिप से इसे खरीद सकेंगे।

prime article banner

तीन पहिया मोटरसाइकिल में सबसे अच्छी परफॉर्मेंस:

बता दें कि यामाहा की निकेन यामाहा MT-09 पर बेस्ड है। यामाहा निकेन में लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, फोर-स्ट्रोक, DOHC, फोर-वैल्व, इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। तीन-सिलेंडर वाला इंजन 847CC का दिया गया है जो यामाहा MT-09 से लिया गया है। यामाहा ने बताया कि यह ज्यादा डिस्प्लेसमेंट वाली मल्टी-व्हीलर बाइक है जिसमें लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है। इस मॉडल को LMW टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इस टेक्नोलॉजी से बाइक को मोड़ते वक्त बेहतरीन ग्रिप मिलती है और तेज रफ्तार में मोड़ने पर भी इसका बैलेंस नहीं बिगड़ता। निकेन का वजन 263 किलोग्राम है जोकि MT-09 के 193 किलोग्राम की तुलना में काफी ज्यादा है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि बाजार में उपलब्ध किसी भी अन्य तीन पहिया मोटरसाइकिल की तुलना में इसकी परफॉर्मेंस सबसे अच्छी है।

ये हैं निकेन के दमदार फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो यामाहा निकेन में 15-इंच के फ्रंट व्हील्स दिए गए हैं जो डुअल-ट्यूब अपसाइड-डाउन फोर्क्स के साथ लगाए गए हैं। इनकी मदद से हर परिस्थिति में भी बाइक को बैलेंस किया जा सकता है। कंपनी ने बाइक के डायमेंशन की जानकारी दी है जिसमें इसकी लंबाई 2150mm है, चौड़ाई 885mm और ऊंचाई 1250mm है। इसके साथ ही बाइक में ट्रिपल सिलेंडर इंजन दिया गया है।

लिमिटेड एडिशन में है उपलब्ध:

अगर कीमतों की बात करें तो यामाहा निकेन का कोई कड़ा कांपिटिशन नहीं है। MT-09 की कीमत लगभग 9.55 लाख रुपये है ऐसे में निकेन थोड़ी महंगी दिखाई देती है लेकिन इसमें नई तीन-पहियों वाली तकनीक भी शामिल है। बाजार में कम संख्या में मौजूद इस एडिशन में ये देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि मार्केट इसको किस तरह से अपनाती है जिसका पता जल्द ही चल जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.