Move to Jagran APP

Yamaha Fazzio 125cc का हाइब्रिड स्कूटर इंडोनेशियाई बाजार में किया गया लॉन्च

इस खबर को 6 खूबसूरत रंगों के साथ बाजार में पेश किया गया है। ये स्कूटर दो वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें Neo और Lux शामिल हैं। Neo वेरिएंट को बाजार में 4 रंगों के साथ पेश किया गया है जबकि Lux वेरिएंट दो रंगों में उपलब्ध होगा।

By Atul YadavEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 03:05 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:42 AM (IST)
Yamaha Fazzio 125cc का हाइब्रिड स्कूटर इंडोनेशियाई बाजार में किया गया लॉन्च
Yamaha Fazzio 125cc का हाइब्रिड स्कूटर इंडोनेशियाई बाजार में किया गया लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha ने अपने शानदार स्कूटर का आगाज इंडोनेशियाई बाजार में कर दिया है। ये Yamaha का वहीं Fazzio 125 है, जिसमें 125cc मोटर और हाइब्रिड तकनीक मिलती है। भारतीय बाजार में बिकने वाले Fascino 125 Hybrid और Ray ZR स्कूटर मॉडल में यह सुविधा उपलब्ध है।

loksabha election banner

Yamaha Fazzio 125 का इंडोनेशिया की मार्केट में लॉन्च

Yamaha Fazzio 125 स्कूटर को इंडोनेशिया की मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। Fazzio Hybrid स्कूटर की कीमत 1.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय किया गया है। इसकी खास बात यह है कि यह छह खूबसूरत रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है। बाजार में Yamaha Fazzio 125 स्कूटर के दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें  Neo और Lux शामिल हैं। Neo वेरिएंट को बाजार में 4 रंगों के साथ पेश किया गया है, जबकि Lux वेरिएंट दो रंगों में उपलब्ध होगा।

इंजन- इंजन की बात करें तो, इस स्कूटर में 124.86cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, इसमें ब्लू कोर हाइब्रिड तकनीक दिया गया है। इसके इंजन में 6,500 आरपीएम पर 8.3 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 4,500 आरपीएम पर 10.6 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया गया है, जो यामाहा के वाई-कनेक्ट ऐप के साथ कनेक्ट करने पर पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से जुड़ जाता है। इसमें एक फोन चार्जिंग सॉकेट, एलईडी हेडलाइट और एक कीलेस लॉक/अनलॉक सिस्टम दिया गया है।

Yamaha Fazzio Hybrid भी एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर तकनीक के साथ आती है जैसा कि भारतीय बाजार में बिकने वाले कुछ स्कूटर मॉडलों में पाया जाता है। कंपनी का दावा है कि शुरुआती कुछ सेकंड के लिए टॉर्क डिलीवरी को बढ़ावा देने के अलावा, यह तकनीक समग्र ईंधन अर्थव्यवस्था में सुधार करने में भी सहायता करती है।

इस बात की संभावना कम है कि Yamaha Fazzio को भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.