Move to Jagran APP

7-सीटर Volkswagen Tiguan Allspace भारत में हुई लॉन्च, कीमत 33.12 लाख रुपये

Volkswagen Tiguan AllSpace भारत में 33.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) कीमत पर लॉन्च हो चुकी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 03:46 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 03:49 PM (IST)
7-सीटर Volkswagen Tiguan Allspace भारत में हुई लॉन्च, कीमत 33.12 लाख रुपये
7-सीटर Volkswagen Tiguan Allspace भारत में हुई लॉन्च, कीमत 33.12 लाख रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen इंडिया ने अपनी Tiguan AllSpace को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 33.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। कंपनी ने इस कार को 5 सीटर Tiguan SUV के ऊपर पॉजिशन किया है। Tiguan Allspace में 7 सीटें स्टैंडर्ड दी गई हैं और यह भारतीय बाजार में Honda CR-V, Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Mahindra Alturas G4 को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

Volkswagen Tiguan All-Space में सिर्फ पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा जो कि 2.0 लीटर TSI इंजन के साथ आता है। यह इंजन 187 bhp की पावर देता है और यह 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ स्टैंडर्ड आता है। Volkswagen अपनी इस एसयूवी के लिए 4-व्हील ड्राइव का विकल्प भी दे रही है।

Volkswagen Tiguan Allspace में 5-सीटर मॉडल की तरह ही समान डिजाइन और स्टाइलिंग दी गई है। हालांकि, इसे थोड़ा लंबा बनाने के साथ-साथ रियर सेक्शन को फिर से डिजाइन कर दिया है। बदलाव के साथ इसमें बड़ा रियर स्पॉयलर दिया है जो कि ग्लॉसी शेड के साथ आता है। इसके अलावा नए अंडरबॉडी क्लैडिंग के लिए रियर बंपर में ग्लॉसी ब्लैक ट्रीटमेंट की गई है। कंपनी ने इसमें हॉरिजोन्टल डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट्स भी दिए हैं। ये SUV अब फ्रंट में स्पोर्टी बंपर और एक बदली हुई ग्रिल के साथ आती है। इसमें कंपनी ने नए हेडलैंप्स और 17 इंच के नए डुअल-टोन व्हील्स दिए हैं।

Tiguan All-Space के केबिन में काफी ज्यादा जगह दी हुई है और इसमें कंपनी ने एक पैनोरामिक सनरूफ दिया है। कंपनी ने इसमें पतली और इनोवेटिव एक्टिव इन्फो डिस्प्ले दी है जिसके चलते आप इसमें से काफी जानकारी हासिल कर सकते हैं। Tiguan AllSpace में 3-जोन क्लाइमेट्रॉनिक AC दिया है जो कि ड्राइवर, फ्रंट और रियर के लिए आता है।

सेफ्टी की बात करें तो Tiguan AllSpace में ABS के साथ EBD, ESP, 7 एयरबैग्स, टायर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.