Move to Jagran APP

TVS Ronin 225 launched: एक बिल्कुल नए लुक में लॉन्च हुई टीवीएस की यह धांसू बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

TVS Ronin 225 बाइक ने भारत में दस्तक दे दी है। इसे तीन वेरिएंट और दो राइडिंग मॉड्स के साथ पेश किया गया है। इस बाइक में आपको 255.9cc का दमदार इंजन भी देखने को मिलता है। पूरी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 07:21 AM (IST)
TVS Ronin 225 launched: एक बिल्कुल नए लुक में लॉन्च हुई टीवीएस की यह धांसू बाइक, जानें कीमत और फीचर्स
TVS Ronin 225 बाइक ने भारत में दी दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने अपनी नई Ronin 225 बाइक को लॉन्च कर दिया है। यह एक 225.9cc वाली बाइक है , जिसे लो और मिड रेंज जैसे दो विकल्प में पेश किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि पहले इसे Zeppelin से प्रेरित क्रूजर बाइक होने की उम्मीद थी, लेकिन कंपनी ने इसे बिल्कुल नया लुक दिया है।

loksabha election banner

इस कीमत पर हुई है लॉन्च

TVS Ronin 225 बाइक को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 1.49 लाख रुपये है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 1.70 लाख रुपये तक जाती है। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम है। अपने सेगमेंट में यह Husqvarna 250, Bajaj Pulsar 250 और KTM 250 जैसे मॉडल्स को टक्कर दे सकती है।

लुक और डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह ना तो एक क्रूजर बाइक है और ना ही इसे स्पोर्ट बाइक के तौर पर लाया जा रहा है। कंपनी ने इसे एक बिल्कुल नया रूप दिया है। इस बाइक में गोलाकार हेडलैंप के साथ टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, एक फ्लैट सीट, 17 इंज के अलॉय व्हील्स और एक उठा हुआ हैंडलबार शामिल किया गया है। हेडलाइट में सिग्नेचर पोजिशन लैंप के साथ ऑल LED लाइटिंग की सुविधा है। वहीं, इंडिकेटर्स भी LED होंगे। इसके आलवा रियर ब्रेक लाइट्स में हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

कलर ऑप्शन

TVS Ronin में आपको कई कलर ऑप्शन मिलते हैं। कंपनी ने इस नई बाइक को सिंगल टोन, डुअल टोन और ट्रिपल टोन के साथ कुल 6 कलर ऑप्शन में पेश किया है।

दमदार है इंजन

पावरट्रेन के रूप में TVS Ronin में 225.9cc का इंजन दिया गया है, जो 7,750 rpm पर 15.01KW की पावर और 3,750rpm पर 19.93Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा यह बाइक 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ भी आती है।

फीचर्स लिस्ट

2022 TVS Ronin 225 में डिजिटल स्पीडोमीटर में SmartXonnect सहित 28 कनेक्टेड फीचर्स हैं। साथ ही इसमें सेगमेंट का पहला ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने इसे साइलेंट स्टार्ट सिस्टम (ISG) नाम दिया है। इस बाइक में आप कॉल स्वीकार/अस्वीकार, वॉयस असिस्ट, दो राइड मोड- रेन और अर्बन, नेविगेशन और हैंडलबार पर कंट्रोल्स जैसे लेटेस्ट फीचर्स का मजा भी ले सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

TVS ने अपनी नई बाइक को कई सेफ्टी फीचर्स से लैस किया है। इसमें राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सामने की तरफ SHOWA अपसाइड डाउन फोर्क्स और रियर में सिंगल गैस चार्ज्ड मोनो शॉक दिया गया है। इसके अलावा, वॉयस असिस्टेंट राइडर्स को उपलब्ध रेंज, पॉइंट-बाय-पॉइंट नेविगेशन और 'वॉयस बेस्ड इंटेंसिटी एडजस्टमेंट' खोजने में मदद करेगा। बाइक में डुअल-चैनल ABS सिस्टम भी रखा गया है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.