This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Triton ने भारत में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में मिल सकती है 1200km की रेंज

जानकारी के लिए बता दें Triton Electric Model H एसयूवी में आठ लोग आसानी से बैठ सकते हैं। कंपनी का यह भी दावा है कि इसमें 5663 लीटर (200 क्यूबिक फीट) तक के सामान में फिट होने के लिए पर्याप्त जगह है।

BhavanaThu, 14 Oct 2021 07:42 AM (IST)
Triton ने भारत में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में मिल सकती है 1200km की रेंज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triton Electric Car: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रिय को देखते हए यूएस-आधारित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ट्राइटन ईवी ने हाल ही में हैदराबाद में अपनी Model H इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया है, बता दें, यह भारत में लॉन्च होने वाली कार निर्माता की पहली कार होगी। जो देखने में बेहद ही दिलचस्प लगती है। Triton EV Model निश्चित रूप से चंकी फ्रंट फेस और बड़ी ग्रिल के साथ एक अमेरिकी एसयूवी दिखती है।

इसकी लंबाई 5,690 मिमी, ऊंचाई 2,057 मिमी और चौड़ाई 1,880 मिमी है। वहीं इसका व्हीलबेस लगभग 3,302 मिमी है, जो एसयूवी के विशाल आकार के साथ मेल खाता है। जानकारी के लिए बता दें, ट्राइटन ईवी मॉडल एच एसयूवी में आठ लोग आसानी से बैठ सकते हैं। कंपनी का यह भी दावा है कि इसमें 5,663 लीटर (200 क्यूबिक फीट) तक के सामान में फिट होने के लिए पर्याप्त जगह है।  Triton Model H एसयूवी को सात कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। फिलहाल इवेंट के दौरान जिस SUV को शोकेस किया गया वह मैटेलिक ब्लू थी।

ट्राइटन ईवी मॉडल एच एसयूवी के शानदार प्रदर्शन का भी वादा करता है। यह 200kWh बैटरी पैक से लैस है, जिसमें हाइपरचार्ज का विकल्प होता है। ट्राइटन ईवी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को केवल दो घंटे में हाइपरचार्जर के जरिए पूरी तरह से रिचार्ज किया जा सकता है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर बिना प्लग इन किए लगभग 1,200 किलोमीटर तक चल सकती है। 

कंपनी ने कहा कि अगले कुछ महीनों में उसका 30 करोड़ डॉलर का निवेश होगा। इसने यह भी कहा कि कार निर्माता को पहले ही भारत से 2.4 बिलियन डॉलर के खरीद ऑर्डर मिल चुके हैं। यदि दावा की गई सीमा सही है, तो यह भारत में यह पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जो इलेक्ट्रिक चार्ज पर 1,000 किलोमीटर की दूरी को पार करने में सक्षम होगी, और निश्चित रूप से विश्व स्तर पर सबसे लंबी रेंज वाले ईवी में से एक होगी।

Edited By: Bhavana