Move to Jagran APP

Toyota जनवरी में लॉन्च करने जा रहा है Fortuner के दो धांसू वर्जन! लुक्स सहित पावर में मिलेंगे ये खास बदलाव

नए साल की शुरुआत हो चुकी है और साल की शुरुआत में ही टोयोटा एसयूवी सेग्मेंट की अपनी पॉपुलर कार फार्च्यूनर के दो नए वेरिएंट पेश करने जा रहा है जो पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक के साथ स्टाइलिश होंगे।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 12:45 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 12:45 PM (IST)
Toyota जनवरी में लॉन्च करने जा रहा है Fortuner के दो धांसू वर्जन! लुक्स सहित पावर में मिलेंगे ये खास बदलाव
टोयोटा जनवरी में लॉन्च करने जा रहा है फॉर्च्यूनर के दो नए वेरिएंट

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। एसयूवी लवर्स के लिए साल 2021 की शरुआत धमाकेदार होने वाली है, क्योंकि प्रीमियम एसयूवी सेग्मेंट की कार टोयोटा फॉर्च्यूनर अपने फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार कंपनी अपनी इस एसयूवी के एक और खास एडिशन को पेश करेगी, जिसका नाम फॉर्च्यूनर लेजेंडर होगा। हाल ही में टोयोटा फॉर्च्यूनर लेजेंडर को भारत में लॉन्च किए जाने से पहले, बिना किसी कवरिंग के स्पॉट किया गया था। जिससे अपडेटेड फ्लैगशिप एसयूवी के बारे में डिटेल्स देखने को मिली। Fortuner फेसलिफ्ट की तुलना में, इसका लेजेंडर मॉडल ज्यादा शार्प स्टाइलिंग के साथ स्पोर्टियर बॉडी में नज़र आया, जहां डुअल-टोन पेंट जॉब और अधिक स्टाइलिश अलॉय व्हील देखने को मिले।

loksabha election banner

हाल ही में स्पॉट किये गए इस मॉडल के स्पोर्टियर एडिशन, Fortuner Legender में बदलाव के तौर पर अगले हिस्से में एक ग्लॉसी फ्रंट ग्रिल और लम्बा फ्रंट बम्पर दिया गया है। इसके अलावा इस वेरिएंट में फ्रंट बंपर में एक बड़ा एयर डैम भी मिलेगा। वहीं, पीछे वाले हिस्से में नए स्लीकर एलईडी टेललाइट्स, बड़े रियर स्पॉइलर और एल-आकार के रिफ्लेक्टर के साथ एक नया रियर बम्पर है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 8इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है जो एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो के साथ आता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लीक हुई डिटेल्स में यह पता चला है कि 2021 में अपडेट हुई टोयोटा फॉर्च्यूनर 10 वेरिएंट के साथ टू-व्हील-ड्राइव (2WD) और फोर-व्हील-ड्राइव (4WD) विकल्प और 9 बॉडी कलर्स के ऑप्शंस में उपलब्ध होगी। इस एसयूवी में 3 कलर्स इंटीरियर च्वाइज़ भी देखने को मिलेगी, जबकि Toyota Fortuner Legender को केवल 2WD विकल्प के साथ ही पेश किया जाएगा।

पावर की बात करें तो 2021 फॉर्च्यूनर कार 2.8 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आएगी जो 204bhp पावर और 500Nm टॉर्क जेनेरेट करता है। जो कि इसके मौजूदा इंजन 177bhp पावर और 450Nm टॉर्क से ज्यादा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस प्रीमियम एसयूवी के दोनों ही वेरिएंट 6 जनवरी को भारत में लॉन्च किये जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.