Move to Jagran APP

Tata Nexon XZ Plus S वेरिएंट सनरूफ के साथ हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

Tata Nexon XZ+ (S) वेरिएंट सनरूफ फीचर के साथ लॉन्च कर दी गई है। कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.10 लाख रुपये रखी है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 09:45 AM (IST)
Tata Nexon XZ Plus S वेरिएंट सनरूफ के साथ हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत
Tata Nexon XZ Plus S वेरिएंट सनरूफ के साथ हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने चुपचाप अपने Tata Nexon XZ+ (S) वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.10 लाख रुपये रखी है, जो कि डीजल वर्जन 11.60 लाख रुपये तक जाती है। XZ+ (S) वेरिएंट टॉप-स्पेक XZ+ और XZ+ (O) के गैप को भरने के लिए लॉन्च की गई है और यह सनरूफ के साथ आती है। इसे XZ+ (O) के आधार पर बनाया गया है। टू-टोन वर्जन की बात करें तो XZ+ (S) के पेट्रोल इंजन की कीमत 10.30 लाख रुपये है। वहीं, XZ+ (S) AMT की कीमत मैनुअल से 40,000 रुपये ज्यादा है और इसके लिए भी 20,000 रुपये ज्यादा देने होंगे। वहीं, डीजल वेरिएंट में भी डुअल-टोन के लिए आपको 20,000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

prime article banner

कनेक्टेड फीचर्स के तौर पर इसमें रिमोट व्हीकल कंट्रोल, लाइव व्हीकल डायग्नोस्टिक, जियो-फेंसिंग, वॉलेट मोड, ट्रिप एनालिटिक्स और iRA एप्लिकेशन पैकेज के तौर पर दी हैं। सनरूफ फीचर में एक ऐसा फीचर है जिसकी ग्राहकों की ओर से काफी डिमांड आ रही है खासतौर पर एसयूवी के लिए।

Tata Nexon में एक 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड Revotron पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो Revotorq डीजल इंजन दिया गया है। ये इंजन BS6 मानकों के अनुरूप हैं। पेट्रोल इंजन 120 PS की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, डीजल इंजन 110 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

सब-फोर मीटर Tata Nexon एसयूवी भारतीय बाजार में साल 2017 में लॉन्च की गई थी और इसे घरेलू बाजार में बड़ी सफलता मिली है। Nexon का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, महिंद्रा XUV300 और Honda WR-V से है। इस कड़े मुकाबले के दौरान टाटा लगातार Nexon में नए वेरिएंट्स शामिल करती आई है जिसमें Kraz लिमिटेड एडिशन भी शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.