Tata Ace EV: 'छोटा हाथी' नाम से मशहूर इस कार्गो गाड़ी को मिला इलेक्ट्रिक अवतार, मिलेगा 150 किमी. से अधिक रेंज

ata Motors (टाटा मोटर्स) भारतीय वाहन बाजार में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल (यात्री वाहन) सेगमेंट में एक लीडर बनकर उभरा है। कंपनी ने अब अपने लाइट कमर्शियल व्हीकल (एलसीवी) Ace के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया है और इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल (CV) स्पेस में एंट्री की है।

Atul YadavPublish: Sat, 07 May 2022 08:47 AM (IST)Updated: Sun, 08 May 2022 07:48 AM (IST)
Tata Ace EV: 'छोटा हाथी' नाम से मशहूर इस कार्गो गाड़ी को मिला इलेक्ट्रिक अवतार, मिलेगा 150 किमी. से अधिक रेंज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल TATA ACE की बिक्री इंडियन मार्केट में काफी ज्यादा है। यह गाड़ी 'छोटा हाथी' नाम से काफी मशहूर है। कंपनी ने अपने लोकप्रिय कार्गो वाहन का इलेक्ट्रिक वर्जन ऑल-न्यू Ace ईवी लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि उन्हें इस गाड़ी को लॉन्च होते ही नए Tata Ace EV के लिए 39,000 बुकिंग मिल चुकी हैं।

बंपर ऑर्डर

कंपनी ने कहा कि उसे Amazon, BigBasket, City Link, DOT, Flipkart, LetsTransport, MoEVing और Yelo EV सहित एग्रीगेटर्स के समूह से 39,000 यूनिट्स के ऑर्डर मिल चुके हैं।

कीमत

कीमत की बात करें तो Tata Ace EV की शुरूआती कीमत 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। जबकि स्टैंडर्ड Tata Ace की कीमत 4 लाख रुपये से शुरू होकर 5.5 लाख रुपये तक जाती है। यानी कि इसका इलेक्ट्रिक वर्जन नियमित मॉडल से महंगी है।

आपको जानकारी के लिए बता दें,Tata Motors (टाटा मोटर्स) भारतीय वाहन बाजार में इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल (यात्री वाहन) सेगमेंट में एक लीडर बनकर उभरा है। कंपनी ने अब अपने लाइट कमर्शियल व्हीकल (एलसीवी) Ace के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया है और इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल (CV) स्पेस में एंट्री की है।

कंपनी का बयान

टाटा संस और टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, "इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एक ऐसा विचार है जिसका समय आ गया है। टाटा मोटर्स में, हम यात्री कारों, कमर्शियल व्हीकल्स और जगुआर लैंड रोवर में इस बदलाव का नेतृत्व करने के लिए रफ्तार और बड़े पैमाने के साथ आगे बढ़ रहे हैं। Ace EV के लॉन्च के साथ, हम ई-कार्गो मोबिलिटी के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं। मैं सीवी के इलेक्ट्रिफिकेशन को लेकर उत्साहित हूं।"

बैटरी पैक और रेंज

Tata Ace EV पहला प्रोडक्ट है, जिसमें Tata Motor का EVOGEN पॉवरट्रेन मिलता है। कंपनी ने दावा किया है कि ये गाड़ी सिंगल चार्ज पर 154 किमी. चलने में सक्षम है। नए मॉडल में एडवांस्ड बैटरी कूलिंग सिस्टम और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ एक सुरक्षित और हर मौसम में चलने की पेशकश करने का दावा किया गया है।

Edited By Atul Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम