Move to Jagran APP

Tata Tiago Limited Edition आज होगा भारत में लॉन्च, जानें किन खासियतों से है लैस

जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी नई Tata Tiago Limited Edition को मौजूदा कार से अलग लुक और स्टाइल देने के लिए इसे पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी एक्सटीरियर के साथ पेश कर सकती है साथ ही कार के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 08:58 AM (IST)
Tata Tiago Limited Edition आज होगा भारत में लॉन्च, जानें किन खासियतों से है लैस
Tata Tiago Limited Edition भारत में लॉन्चिंग को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Tiago आज भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Tiago का नया लिमिटेड एडिशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस नई कार का एक टीजर वीडियो भी शेयर किया है। आज भारत में इस कार को लेकर कंपनी की तरफ से ऐलान कर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी नई Tata Tiago Limited Edition को मौजूदा कार से अलग लुक और स्टाइल देने के लिए इसे पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी एक्सटीरियर के साथ पेश कर सकती है, साथ ही कार के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। 

loksabha election banner

Tata Tiago भारत में कंपनी की एक बेहतरीन कार बनकर सामने आई है जिसे ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को सबसे पहले साल 2016 में मार्केट में लॉन्च किया था। टाटा मोटर्स ने पिछले साल ही इस कार का 3,00,000 वां यूनिट रोल आउट किया है जिससे ये समझा जा सकता है कि कार को कितना पसंद किया जा रहा है। टियागो कंपनी के इंपैक्ट डिजाइन लैंग्वेज की पहली कार भी है जिसका इस्तेमाल नई लॉन्च हुई कारों में भी किया जा रहा है। ये कार ना सिर्फ बेहद ही किफायती है बल्कि इसमें ग्राहकों की जरूरत को समझते हुए फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। 

Tata Tiago एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है जो भारत में अब सिर्फ पेट्रोल मॉडल उपलब्ध है। पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Tata Tiago में 1199cc का इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 84.48 Hp की पावर और 3300 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। अगर सेफ्टी की बात की जाए टाटा टियागो को सेफ्टी में Global NCAP में 5 में से 4 स्टार दिए गए हैं। मौजूदा समय में टाटा मोटर्स टियागो को एक्सई, एक्सटी, एक्सजेड, एक्सजेड प्लस और एक्सजेडए (AMT) वेरिएंट करती है जिनकी कीमत, 4.70 लाख रुपये से 6.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। 

डाइमेंशन की बात की जाए तो Tata Tiago की लंबाई 3746 mm, चौड़ाई 1647 mm, ऊंचाई 1535 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 2400 mm, व्हीलबेस 170 mm, वजन 1030-1080 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 35 लीटर है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Tata Tiago के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन के मामले में Tiago के फ्रंट में इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकरफर्शन (ड्यूल पाथ) स्ट्रट टाइप सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग माउटेंड ऑन हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.