Move to Jagran APP

स्वाराज ट्रैक्टर्स ने लॉन्च किया नया 963FE ट्रैक्टर, जानें कीमत

स्वाराज ने ट्रैक्टर 2 व्हील ड्राइव वाले नए स्वाराज 963 FE ट्रैक्टर की कीमत 7.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 11:40 AM (IST)
स्वाराज ट्रैक्टर्स ने लॉन्च किया नया 963FE ट्रैक्टर, जानें कीमत
स्वाराज ट्रैक्टर्स ने लॉन्च किया नया 963FE ट्रैक्टर, जानें कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्वाराज ने ट्रैक्टर सीजीर में नया ट्रैक्टर लॉन्च कर दिया है। यह ट्रैक्टर 60hp से लेकर 75hp की पावर जनरेट करता है। कंपनी ने 2 व्हील ड्राइव वाले नए स्वाराज 963 FE ट्रैक्टर की कीमत 7.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह स्वाराज के 4WD वेरिएंट को अगले 4 महीनों में लॉन्च करेगी। स्वाराज 963FE को पूरी तरह कंपनी के मोहाली प्लांट पर डेवलप किया गया है। यह ट्रैक्टर सिर्फ पंजाब, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडू और छत्तिसगड़ में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है।

loksabha election banner

महिंद्रा स्वाराज डिविजन के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर विरेन पॉप्ली ने कहा, "स्वाराज का नया 963FE कंपनी ने नए ट्रैक्टर प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस ट्रैक्टर को किसानों के लिए डिजाइन किया गया है और इसे बड़े खेतों में आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें नया स्टाइल, 12+2 स्पीड्स दी गई है। इसके साथ ही यह 2200 किलोग्राम वजन को उठा सकता है।"

स्टाइल की बात करें तो नए स्वाराज 963FE में सिंगल पीस बॉनट दिया गया है। इसकी एक लीवर आपरेशन है जो कटाई के आवेदन सुविधाजनक, निलंबित पैडल और साइड बदलाव गियर लीवर शिफ्ट करती है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है जो सर्विस रिमांडर फीचर और मल्टी रिफ्लेक्टर लाइट्स से लैस है। सेफ्टी की बात करें तो स्वाराज 963FE में सेफ्टी स्विच, कास्टेड फ्रंट एक्सल ब्रेकेट और खास लॉक दिया गया है।

नए स्वाराज 963FE में नया SE4 सीरीज का इंजन दिया गया है। यह इंजन 60hp की पावर और 2100rpm पर 228Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 12 स्पीड सिंक्रोमेश गियरबॉक्स से लैस है। इस ट्रैक्टर की वजन उठाने की क्षमता 2200kg है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.