This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Suzuki ने लॉन्च की दमदार WagonR Smile, किसी प्रीमियम कार की तरह मिलेंगे स्लाइडिंग डोर्स

सुजुकी ने जापान में मौजूद अपनी घरेलू मार्केट के लिए Suzuki WagonR Smile लॉन्च की है जो एक बॉक्सी लुक वाली मल्टी पर्पज कार है और इसमें काफी सारे स्पेस के साथ बेहतरीन फीचर्स भी ऑफर किए गये हैं जो युवाओं पर फोकस्ड हैं।

Vineet SinghSat, 04 Sep 2021 08:39 AM (IST)
Suzuki ने लॉन्च की दमदार WagonR Smile, किसी प्रीमियम कार की तरह मिलेंगे स्लाइडिंग डोर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Suzuki WagonR Smile Launched: सुजुकी ने अपने घरेलू बाजार यानी जापान के लिए Suzuki WagonR Smile लॉन्च की है जो एक बॉक्सी लुक वाली बहुउद्देश्यीय छोटी कार है। ग्राहकों को इस कार का एंट्री-लेवल ट्रिम और एक टॉप वेरिएंट ऑफर किया जाएगा। सुजुकी वैगनआर स्माइल की कीमत क्रमश: 1.29 मिलियन येन (लगभग 8.30 लाख रुपये) और 1.71 मिलियन येन (लगभग 11.44 लाख रुपये ) के बीच निर्धारित की गई है।

Suzuki WagonR Smile का बाहरी प्रोफ़ाइल बॉक्सी लेकिन देखने में काफी आकर्षक है। WagonR Smile को किसी मिनी-वैन की तरह डिज़ाइन किया गया, इसमें दोनों तरफ स्लाइडिंग दरवाजे भी हैं। ये दरवाजे पैसेंजर्स की एंट्री और एग्जिट को बेहद आसान और आरामदायक बनाते हैं। कार में रेडिएटर ग्रिल पर और क्रोम के साथ गोल आकार की हेडलाइट्स हैं, और पीछे की तरफ टेललैंप आकार में लम्बाई में हैं। फ्लैट रूफलाइन के साथ वैगनआर स्माइल कंपनी के रेगुलर वैगनआर मॉडल से 45 एमएम ऊंची है। ब्रांड डुअल-टोन पेंट स्कीम भी अपनी इस कार के साथ देगा।

सुजुकी ने वैगनआर स्माइल के इंटीरियर्स पर भी कंपनी ने खास ध्यान दिया है। डुअल-शेड थीम में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डैशबोर्ड युवा खरीदारों को आकर्षित करने के मकसद से लगाए गए हैं। इस कार में ग्राहकों को एनालॉग में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। संभावित ग्राहक अनुकूलन विकल्पों के लिए भी तत्पर हैं। इनमें रूफ रेल्स, अलॉय व्हील्स, बॉडी किट और बहुत कुछ शामिल होगा जो कार को अपनी पसंद के हिसाब से ज्यादा पर्सनलाइज़ करेगा।

पावरट्रेन की बात करें तो सुजुकी वैगनआर स्माइल में 657cc की क्षमता वाला तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन जबरदस्त पावर के साथ 58 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है। फ्रंट-व्हील ड्राइवर या ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण से चुना जा सकता है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस दमदार फैमिली कार को भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

Edited By: Vineet Singh