Move to Jagran APP

Steelbird ने भारत में लॉन्च किया Blauer HT हेल्मेट, कीमत 10 हजार रुपये

Steelbird ने अमेरिका और यूरोप के एक प्रमुख हेलमेट ब्रांड ब्लोअर एचटी (Blauer HT) हेल्मेट्स को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 07:28 AM (IST)
Steelbird ने भारत में लॉन्च किया Blauer HT हेल्मेट, कीमत 10 हजार रुपये
Steelbird ने भारत में लॉन्च किया Blauer HT हेल्मेट, कीमत 10 हजार रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Steelbird ने अमेरिका और यूरोप के एक प्रमुख हेलमेट ब्रांड ब्लोअर एचटी (Blauer HT) हेल्मेट्स को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। स्टीलबर्ड ने जुलाई 2018 में ब्लोअर एचटी के साथ इस संबंध में समझौता किया था। स्टीलबर्ड ने हैकर और सोलो के नाम से दो नए हेलमेट लॉन्च किए हैं जो नए स्टाइल कोशेंट के साथ सुरक्षा, सुविधा और इनोवेशन को एक साथ लाएंगे।

loksabha election banner

हैकर और सोलो फाइबरग्लास शेल से बने हैं जो इसे अत्यधिक टिकाऊ और मजबूत बनाते हैं। शेल्स को बैलून मोल्डिंग तकनीक का उपयोग करके बनाया गया है क्योंकि हाथ से बने शेल्स का उपयोग अन्य तरह से किया जाता है। दोनों हेलमेट डबल वाइजर्स, रिप्लेसेबल इंटीरियर्स, पेंटेड एयर वेंट आदि प्रदान करते हैं। विशेष रूप से हैकर के बारे में बात करें, तो उल्लेखनीय है कि ये हेल्मेट स्टाइलिश टीपीयू रियर बैंड प्रदान करता है जो रिप्लेसेबल हैं और बेहतर विजिबिल्टी के लिए अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं।

हैकर और सोलो दोनों में हेल्मेट के अंदरूनी हिस्से बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले नरम कपड़ा काफी हाई क्वालिटी का है। इसमें उपयोग किया जाने वाला कपड़ा रीच कम्पलाएंट है, जो हानिकारक रसायनों से पर्यावरण की जांच और सुरक्षा के लिए एक यूरोपीयन रेगुलेटरी अथॉरिटी मानक है।

दोनों हेल्मेट ब्लैक, व्हाइट, टाइटेनियम और कई अन्य रंगों की एक विस्तृत रेंज में उपलब्ध हैं, ये कलर रेंज मैट और ग्लॉसी फिनिश दोनों में उपलब्ध है। साथ ही दोनों हेल्मेट एक्स्ट्रा स्माल 540 mm (XS) से लेकर एक्स्ट्रा लार्ज 620 mm (XL) तक के आकार में उपलब्ध होंगे। इसलिए इससे लगभग सभी सिर के आकार (XS,S,M,L,XL) को कवर किया गया है।

इटली में डिजाइन किया गया, ब्लोअर एचटी फाइबर ग्लास हेल्मेट यूरोपीय मानकों के अनुसार ईसीबी 22.05 के अनुसार बद्दी, हिमाचल प्रदेश में स्थित स्टीलबर्ड प्लांट में निर्मित किया जा रहा है। समझौते के अनुसार, स्टीलबर्ड भारत को छोड़कर विश्व भर में वितरण के लिए ब्लोअर एचटी हेल्मेट्स की सप्लाई एफजीएफ इंडस्ट्री एसआरएल को करेगी। इंडियन मार्केट के लिए, स्टीलबर्ड ब्लोअर एचटी हेल्मेट के मार्केटिंग के लिए एकमात्र यूनिट होगी।

आने वाले 3 वर्षों में, स्टीलबर्ड ने भारत सहित दुनिया भर में 15 नए हेल्मेट लॉन्च करने के लिए हस्ताक्षर किए हैं जो 10,000 रूपए से 50,000 रूपए तक की कीमत के साथ दुनिया के सभी हेल्मेट मानकों को पूरा करेंगे। इसके अलावा, स्टीलबर्ड ने भारतीय बाजार के लिए ब्लोअर एचटी से जैकेट, दस्ताने और अन्य एसेसरीज जैसी राइडिंग एसेसरीज को आयात और वितरित करने की योजना बनाई है।

विश्व स्तर पर भी हैकर और सोलो हेल्मेट एक ही नाम से लॉन्च किए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए हैकर और सोलो की कीमत यूरो 219 तय की गई है। वहीं भारत में ये हेल्मेट सभी स्टीलबर्ड आउटलेट और स्टीलबर्ड की वेबसाइट पर 9999/- रूपए के मूल्य पर खरीदारी के लिए उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.