Move to Jagran APP

Steelbird ने लॉन्च किया खास हेलमेट, दिन और रात मेें वाइजर बदलता है रंग

Steelbird SA-1 एरोनॉटिक्स हेलमेट इरिडियम कोटेड, नाइट विजन, स्मोक वाइजर, विशेष रूप से फोटो क्रोमैटिक वाइजर की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ पेश किया गया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 08:34 AM (IST)
Steelbird ने लॉन्च किया खास हेलमेट, दिन और रात मेें वाइजर बदलता है रंग
Steelbird ने लॉन्च किया खास हेलमेट, दिन और रात मेें वाइजर बदलता है रंग

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। एशिया की दिग्गज हेलमेट निर्माता कंपनी Steelbird Hi-Tech India ने अपना SA-1 एयरोनॉटिक्स हेलमेट लॉन्च कर दिया है। यह विश्व का पहला हेलमेट होगा जिनमें नाका डक्ट एयरफ्लो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। हेलमेट की एयरफ्लो प्रणाली विशेषतौर पर रेसिंग कारों और विमानों में प्रयुक्त होने वाले हेलमेटों जैसी है। कंपनी ने इस हेलमेट को इटली में तैयार किया है और यह काफी आरामदायक होने के साथ ही इसका इंटीरियर बदले जाने योग्य है। SA-1 एरोनॉटिक्स हेलमेट का डिजाइन एयर ड्रैग को कम करता है, इसलिए दक्षता में वृद्धि होती है।

prime article banner

10 तरह के दिए हैं वाइजर

SA-1 एरोनॉटिक्स हेलमेट इरिडियम कोटेड, नाइट विजन, स्मोक वाइजर, विशेष रूप से फोटो क्रोमैटिक वाइजर की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ पेश किया गया है। संख्या की दृष्टि के देखा जाए तो इस हेलमेट में 10 प्रकार के वाइजर की एक बड़ी रेंज दी गई है। यह नया स्टाइलिंग हेलमेट निश्चित तौर पर इस टेक्नोलॉजी के साथ राइडर के सिर को ठंडा रखेगा और इस बात को सुनिश्चित करेगा कि चालक के सिर पर अधिक पसीना ना हो।

इसके अलावा कंपनी ने इसमें एक विशेष प्रकार का फोटो क्रोमेटिक वाइजर दिया है जो कि रोशनी के अनुरूप अपना रंग बदलता है। कंपनी के मुताबिक यह वाइजर दोपहर के समय स्मोकी रंग का हो जाता है और अंधेरा होने पर कांच की माफिक पारदर्शी हो जाता है।

क्या है कीमत?

Steelbird SA-1 एयरोनॉटिक्स हेलमेट की कीमत 2,999 रुपये से लेकर 5,999 रुपये तक की रेंज में है जो कि आपके वाइजर की क्वालिटी पसंद करने पर निर्भर है। कंपनी ने इस हेलमेट का कलर बैटल ग्रीन, हॉट पिंक, मिडनाइट ब्लैक, डेजर्ट स्टॉर्म, मरून, मून येलो, रॉयल ब्राउन इत्यादि, मैट और ग्लॉसी दोनों में क्रमश: उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

नई Honda CBR650R की बुकिंग शुरू, 15 हजार रुपये में कराएं बुक

भारत में आने वाली Benelli Imperiale 400 में होगा BS-VI इंजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.