Move to Jagran APP

Skoda Octavia Corporate Edition भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 15.49 लाख रुपये से शुरू

Skoda Octavia Corporate Edition कंपनी के ऑक्टाविया मॉडल का एंट्री-लेवल बेस मॉडल है जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 12:36 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 08:36 AM (IST)
Skoda Octavia Corporate Edition भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 15.49 लाख रुपये से शुरू
Skoda Octavia Corporate Edition भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 15.49 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Skoda India ने आज घोषणा की है कि उसने नई Octavia Corporate Edition को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 15.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। यह कार कंपनी के Skoda Octavia मॉडल का एंट्री-लेवल बेस मॉडल है, जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। डीजल वेरिएंट की कीमत 16.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) रखी गई है। Skoda Superb कॉर्पोरेट एडिशन की तरह ही नया कॉर्पोरेट एडिशन एक्सक्लूजिव Skoda ग्राहकों के लिए ही मौजूद है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। हालांकि, यह कार सिर्फ एक ही कलर - कैंडी व्हाइड शेड में उपलब्ध है।

loksabha election banner

Skoda Octavia कॉर्पोरेट एडिशन में एक्विमेंट्स और फीचर्स लिस्ट स्टाइल वेरिएंट से ही लिए गए हैं। कार में विशेष क्वाड्रा हेडलैंप्स के साथ LED DRLs दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 16-इंच का वेलोरम एलॉय व्हील्स और ऑक्टाविया का सिग्नेचर कूपे जैसा रूफलाइन के साथ हॉरिजोन्टल और साइड में शार्पली कट टोर्नाडो लाइन्स दी गई हैं। इसके अलावा कार के पीछे समान LED टेललैंप्स के साथ C शेप्ड की लाइट्स दी गई है।

समान अगर केबिन की बात करें तो इसके बेस स्टाइल ट्रिम के साथ सेंटर कंसोल और डोर पैनल पर डुअल टोन ऑनिक्स लिवोरी फ्रंट डैशबोर्ड और प्रीमियम बेच अपहोलस्ट्री के साथ सजावट की गई है। डैशबोर्ड पर सेंटर स्टेज इन्फोटेनमेंट के लिए 6.5 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है, जो कि मिररलिंक फीचर वाली स्मार्टलिंक टेक्नोलॉजी, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है। कार में टू-जोन क्लाइमैट्रॉनिक एयर कंडीशन सिस्टम के साथ क्लीन एयर फंक्शन दिया गया है। इसके अलावा कार में सेफ्टी के तौर पर चार एयरबैग्स (फ्रंट और साइड), ABS के साथ EBD, हाइड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट, एंटी-स्लिक रेगुलेशन, मोटर स्पीड रेगुलेशन, इलेक्ट्रॉनिक डिफ्रेंशियल लॉक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और मल्टी-कोलिशन ब्रेकिंग दी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कार में 1.4 लीटर TSI पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर TDI डीजल मोटर दी गई है। पेट्रोल इंजन 148 bhp और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, ऑयल बर्नर 141 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं और ये क्रमश: 16.7 kmpl और 21 kmpl की माइलेज देने का दावा करते हैं।

यह भी पढ़ें:

अब तक की सबसे सस्ती Bugatti हुई लॉन्च, कीमत Honda CRV से भी कम

Citroen India का पहला मॉडल 3 अप्रैल को होगा पेश, जानें क्या होगा खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.