Skoda Kushaq Monte Carlo भारत में हुई लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Skoda 2022 Kushaq Monte Carlo। स्कोडा ने अपनी धांसू कार कुशाक मोंटे कार्लो (Skoda Kushaq Monte Carlo) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। Skoda Kushaq Monte Carlo कुशाक के टॉप स्पेक स्टाइल वैरिएंट पर आधारित है।

Sarveshwar PathakPublish: Mon, 09 May 2022 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 07:31 AM (IST)
Skoda Kushaq Monte Carlo भारत में हुई लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा कुशाक कॉम्पैक्ट एसयूवी को लगभग एक साल पहले भारत में लॉन्च किया गया था। यह वर्तमान में एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल नाम के तीन ट्रिम्स में उपलब्ध है। सोमवार को इसे अपडेट कर नए एडिशन में लॉन्च किया गया है। Skoda Kushaq Monte Carlo पुरानी Kushaq के टॉप स्पेक स्टाइल वैरिएंट पर आधारित है। यह ब्लैक-आउट एक्सटीरियर कॉस्मेटिक चेंज और कई एक्सटीरियर अपडेट के साथ आती है। कंपनी ने इस कार को 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है।

What's New in Skoda Kushaq Monte Carlo?

स्कोडा की नई Kushaq Monte Carlo को एक ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर ट्रीटमेंट मिलता है, जो स्टैण्डर्ड कार के सभी क्रोम और सिल्वर एलिमेंट्स को रिप्लेस करता है। इसके ग्रिल, विंग मिरर, रूफ रेल, गेट के हैंडल और बम्पर इंसर्ट ब्लैक कलर में आते हैं और इसी तरह आगे और पीछे की स्किड प्लेट देखने को मिलते हैं। इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स का एक नया सेट भी मिलता है। आपको इसमें 1.5 TSI वेरिएंट के साथ रेड ब्रेक कॉलिपर्स भी मिलते हैं।

इसमें आपको फ्रंट फेंडर पर प्रमुख 'मोंटे कार्लो' बैजिंग भी मिलता है, जबकि टेलगेट पर 'स्कोडा' और 'कुशाक' अक्षर भी काले रंग में देखने को मिलते हैं। इसी तरह इसके रूफ को भी काले रंग में फिनिश किया गया है, जबकि टेलगेट स्पॉइलर को डुअल-टोन रेड और ब्लैक फिनिश मिलता है। कुशाक मोंटे कार्लो केवल दो इक्सटीरियर कलर रेड और व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

अंदर की तरफ Kushaq Monte Carlo को स्टैण्डर्ड कार के ग्रे-ब्लैक इंटीरियर के स्थान पर एक नया डुअल-टोन रेड-ब्लैक थीम मिलता है। जबकि मूल लेआउट समान रहता है, डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और सभी चार दरवाजों पर नए कलर ऑप्शन के इंसर्ट हैं। इसके अतिरिक्त, सीटों में कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग के साथ एक नया रेड-ब्लैक अपहोल्स्ट्री और सभी हेडरेस्ट पर 'मोंटे कार्लो' लिखा हुआ मिलता है। इसमें 'मोंटे कार्लो' इंस्क्रिप्ड डोर स्कफ प्लेट्स भी हैं।

Skoda Kushaq Monte Carlo features

वहीं, अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ और नए एल्यूमीनियम पैडल मिलते हैं। इसके अलावा एलईडी हेडलैम्प, स्वचालित वाइपर और हेडलैम्प, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच टचस्क्रीन, हवादार फ्रंट सीटें, सब-वूफर के साथ 6-स्पीकर, 6 एयरबैग और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम देखने को मिलता है।

Skoda Kushaq Monte Carlo Engine

Kushaq Monte Carlo सभी चार पॉवरट्रेन के साथ उपलब्ध है, जो कि कॉम्पैक्ट SUV पर पेश की जाती है।इसमें आपको 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर TSI इंजन मिलता है, जो 115hp की अधिकतम पावर और 175Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ये 6 स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ आती है। इसमें आपको 1.5-लीटर चार-सिलेंडर TSI इंजन भी मिलता है, जो 150hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ये 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स विकल्प प्राप्त करता है।

इन कारों से होगा मुकाबला

कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में Kushaq का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, VW Taigun, MG Astor और Nissan Kicks से है। इनमें से केवल क्रेटा और सेल्टोस के टॉप-स्पेक स्पेशल एडिशन मॉडल हैं।

Edited By Sarveshwar Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम