Move to Jagran APP

BS6 Royal Enfield Bullet 350 हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

BS6 Royal Enfield Bullet 350 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है यहां जानिए कि इसमें क्या कुछ है। (फोटो साभार Royal Enfield)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:07 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:07 PM (IST)
BS6 Royal Enfield Bullet 350 हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत
BS6 Royal Enfield Bullet 350 हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी क्लासिक रेट्रो लुक बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने भारतीय बाजार में Royal Enfield Bullet 350 BS6 लॉन्च कर दी है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई Bullet 350 BS6 कैसी है। कीमत की बात की जाए तो नई Royal Enfield Bullet 350 BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.21 लाख रुपये है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो नए बदलाव के बाद इस नया BS6 कंप्लायंट 346cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। यह इंजन 5250 Rpm पर 18.93 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

BS6 एमिशन लेवल के अलावा रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में एग्जॉस्ट हेडर पाइप में एक बड़ा कैट-कॉन जोड़ा है जो कि इस नई BS6 बाइक में BS4 से अलग दिखने वाला सबसे बड़ा एलिमेंट है। इस बाइक में BS6 एमिशन अपडेट के अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। बाइक के एक्सटीरियर की बात की जाए तो इसमें पहले जैसा ही लुक दिया गया है, पहले जैसी राउंड हैडलाइट दी गई है जो कि क्रॉम के बीच में है और उसके ऊपर छोटी फॉग लैंप दी गई हैं। अन्य कॉस्मेटिक एलिमेंट्स में सिंगल पीस ट्यूबलर हैंडलबार, सिंगल पीस सीट, क्रॉम एग्जॉस्ट, क्लासिक रियर व्यू मिरर पहले जैसा ही है।

ब्रेंकिंग सिस्टम और सस्पेंशन: ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस बाइक के फ्रंट में 280 mm डिस्क के साथ 2-पिस्टन केलिपर ब्रेक और रियर में 153 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। इस ब्रेकिंग सिस्टम को सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस किया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो इस बाइक के फ्रंट में Telescopic, 35 mm forks, 130 mm travel सस्पेंशन और रियर में Rear suspension Twin shock absorbers with 5 step adjustable preload, 80 mm travelसस्पेंशन दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.